मनसे ने किया श्रीहरी अणे का विरोध ।

  • भारती बारस्कर & मुंबई लाइव टीम
  • राजनीति

ताडदेव- महाराष्ट्र विभाजन पर अ‍ॅड. श्रीहरी के बयान पर मनसे ने ताड़देव के सोबो सेंट्रल मॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया । मनसे कार्यकर्ताओं ने अ‍ॅड. श्रीहरी के फोटो पर चप्पल का हार चढ़ाया । विरोध प्रदर्शन में मनसे मुंबादेवी विभागाध्यक्ष केशव मुले, शाखा अध्यक्ष दिपक कांबले, भालचंद्र पालकर सहीत अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे ।

कौन है श्रीहरी अणे

श्रीहरी अणे महाराट्र सरकार के पूर्व महाअधिवक्ता रह चुके है । कई बार उन्होनें सार्वजनिक मंचो पर अलग मराठवाडा की मांग कर चुके है । उन्होंने मराठवाड़ा क्षेत्र को एक अलग राज्य बनाने की वकालत की थी । इससे पहले विदर्भ को एक अलग राज्य बनाने के मुद्दे पर जनमत संग्रह कराने की बात भी कह चुके है । बयान पर विवाद होने के बाद श्रीहरी अणे ने महाधिवक्ता पद से अपना इस्तीफा दे दिया था ।

क्या है पूरा मामाल

दरअसल अ‍ॅड. श्रीहरी ने कई बार अलग विदर्भ की मांग की है । श्रीहरी का कहना है की राज्य सरकार विदर्भ के लोगों पर ध्यान नहीं देती । मराठवाड़ा के जालना जिले में आयोजित एक समारोह में अणे ने कहा था, ‘‘मराठवाड़ा ने विदर्भ से ज्यादा अन्याय सहा है और इसलिए इसे स्वतंत्र होना चाहिए। अलग राज्य बनाने की मांग को लेकर दिल्ली के स्तर पर दबाव बनाया जाना चाहिए क्योंकि यह मांग मुंबई के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता" । इस बयान के बाद राज्य में अन्य राजनीतिक पार्टियों ने इसका विरोध किया ।

अगली खबर
अन्य न्यूज़