चक्रवात निसर्ग : राकांपा प्रमुख शरद पवार ने रायगढ़ का दौरा किया , स्थानीय लोगों के साथ की बातचीत

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को रायगढ़ जिले का दौरा किया, जो चक्रवात निसर्ग के कारण हुई क्षति का आकलन करने के लिए किया गया है। कोंकण क्षेत्र विशेष रूप से चक्रवात से प्रभावित हुआ है, हालांकि मुंबई सहित राज्य के कई हिस्सों को सबसे अधिक नुकसान हुआ। पवार रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों के अपने दो दिवसीय दौरे पर हैं। मंगलवार को एनसीपी सुप्रीमो ने रायगढ़ में मैंगों का दौरा किया और एक बाजार में स्थानीय लोगों के साथ बातचीत की। उनके साथ रायगढ़ की संरक्षक मंत्री अदिति तटकरे और लोकसभा सांसद सुनील तटकरे भी थे।

स्थानिय लोगों से भी की बात

पवार बुधवार को रत्नागिरी जाएंगे और चक्रवात प्रभावित किसानों के साथ बातचीत करेंगे और स्थानीय प्रतिनिधियों और राज्य के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। एनसीपी सुप्रीमो रायगढ़ जिले के श्रीवर्धन भी जाएंगे जहां चक्रवात ने भूस्खलन किया। इससे पहले, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने चक्रवात से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत देने के लिए 200 करोड़ के फंड की घोषणा की। सीएम ने सिंधुदुर्ग, रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों के लिए पैकेजों की घोषणा की है जो चक्रवात के कारण प्रभावित हुए हैं।

रायगढ़ को राहत के लिए 100 करोड़ रुपये

एक ट्वीट में, मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने उल्लेख किया कि रायगढ़ को राहत के लिए 100 करोड़ रुपये मिलेंगे, जबकि रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों को क्रमशः cr 75 करोड़ और Chief 25 करोड़ रुपये मिलेंगे। ट्वीट में कहा गया है कि चक्रवात के कारण हुए नुकसान को बहाल करने के लिए ये धनराशि आपातकालीन राहत की ओर जाएगी। पवार की यात्रा के बाद ठाकरे ने अलीबाग में स्थिति की समीक्षा की और वहां के जिला कलेक्टर के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने अकेले रायगढ़ जिले के लिए  100 करोड़ की तत्काल राहत की घोषणा की है।

महाराष्ट्र सरकार ने भी राज्य के विभिन्न जिलों में चक्रवात के दौरान मारे गए छह व्यक्तियों के परिवारों को announced 4 लाख की सहायता की घोषणा की है। इसके साथ ही चक्रवात से संबंधित घटनाओं के कारण 16 लोग घायल भी हुए हैं।

यह भी पढ़ेपसंदीदा मुख्यमंत्रियों की सूची में उद्धव ठाकरे के भी नाम शामिल

अगली खबर
अन्य न्यूज़