शरद पवार के पास लौटे 52 विधायक,अजित पवार के साथ सिर्फ एक विधायक!

महाराष्ट्र में सरकार के गठन के बाद से लापता हुए चार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) विधायक में से दो विधायक सोमवार को मुंबई के हयात होटल पहुंच गए ।  मंगलवार सुबह इस विधायको को मीडिया के सामने लाया गया।  इस तरह अब एनसीपी के 52 विधायक शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी में वापस आ गए हैं।  दो विधायकदौलत दरोडा और अनिल पाटिल गुड़गांव के एक होटल में ठहरे थे और रविवार देर रात राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस के अध्यक्ष धीरज शर्मा और राष्ट्रवादी छात्र कांग्रेस की प्रमुख सोनिया दुहान के साथ मुंबई वापस आए। एनसीपी विधायक नरहरि जिरवाल भी मुंबई आ गए है।  

हाल के घटनाक्रम के बाद एनसीपी नेता नवाब मलिक ने बताया कि 52 विधायक शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी में वापस आ गए हैं। मलिक ने कहा, "पार्टी के 52 विधायक हमारे पास वापस आ गए हैं, एक और हमारे संपर्क में है। इसके साथ ही शरद पवार ने कहा है की अजीत का भाजपा के साथ गठबंधन करने का निर्णय पार्टी लाइन के खिलाफ था और जो भी विधायक उनके साथ गठबंधन करेगा, उसे दलबदल विरोधी कानून का सामना करना पड़ेगा। 

राज्यपाल को दिया समर्थन पत्र

सोमवार की सुबह तीनों पार्टियों के नेताओं ने राज्यपाल को सरकार बनाने के लिए अपने अपने विधायको का समर्थन पत्र दिया है। कांग्रेस , एनसीपी और शिवसेना , तीनों ने ही राज्यपाल को पत्र सौपा है और जल्द से जल्द फ्लोर टेस्ट की मींग की है।  

यह भी पढ़े- सत्ता नहीं मिलने पर बीजेपी नेताओं की मानसिक स्थिती खराब हो जाएगी- संजय राउत

अगली खबर
अन्य न्यूज़