फडणवीस ने सीएम पर पुलिस के रैकेट को कवर करने का आरोप लगाया

पुलिस अधिकारियों के तबादले में भी घोटाले हुए।  उन्होंने मुख्यमंत्री को इस संबंध में कार्रवाई करने की सलाह दी लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की।  विधान सभा में विपक्ष के नेता, देवेंद्र फड़नवीस(Devendra fadanvis)  ने पुलिस तबादलों के रैकेट पर एक बड़ी छींटाकशी की, आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav thackeray)  ने सचमुच पुलिस तबादलों पर घोटाले को कवर किया था।  वह मुंबई में एक संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे।

तत्कालीन खुफिया आयुक्त रश्मि शुक्ला (Rashmi shukla) को सूचना मिली थी कि पुलिस बल में तबादलों का एक बड़ा रैकेट है और इसमें कई अधिकारी भी शामिल थे।  उन्होंने तत्कालीन पुलिस महानिदेशक को यह जानकारी दी।  पुलिस महानिदेशक ने सभी संदिग्धों की कॉल इंटरसेप्शन की अनुमति के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय से अनुरोध किया था।  यह अनुमति मिलने के बाद, कॉल रिकॉर्डिंग में विस्फोटक जानकारी सामने आई।  देवेंद्र फड़नवीस ने दावा किया कि रैकेट में कई वरिष्ठ अधिकारी और राजनेता शामिल थे।

उसके बाद, रश्मि शुक्ला ने 25 अगस्त, 2020 को पुलिस महानिदेशक को इन सभी सबूतों को प्रस्तुत किया।  इसे गंभीरता से लेते हुए, 26 अगस्त को, पुलिस महानिदेशक ने तत्कालीन अतिरिक्त मुख्य सचिव सीताराम कुंटे (Sitaram kunte)  को एक रिपोर्ट भेजी थी, जिसमें कहा गया था कि इस मामले की सीआईडी जांच(CID)  की आवश्यकता है। रिपोर्ट मुख्यमंत्री और गृह मंत्री को भेजी गई।  पुलिस महानिदेशक ने मुख्यमंत्री को तत्काल कार्रवाई करने की सलाह दी।  लेकिन 25 अगस्त, 2020 के बाद से कोई कार्रवाई नहीं की गई है।  यह सबसे शर्मनाक प्रकार है। मुख्यमंत्री ने कार्रवाई क्यों नहीं की, इसके बजाय उन्होंने गृह मंत्री को भेजा।  देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री ने यह सब कवर किया है।

मेरे पास पुलिस ट्रांसफर घोटाले के संबंध में 6.3 जीबी फोन टैपिंग डेटा है।  देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि सीबीआई (CBI)  दिल्ली में केंद्रीय गृह सचिव से मुलाकात करेगी और फोन टैपिंग और अन्य सभी मजबूत सबूतों की जांच की मांग करेगी।

यह भी पढ़े- इस साल होली मनाने पर मनाई

अगली खबर
अन्य न्यूज़