शरद पवार ने अजित पवार को माफ किया - नवाब मलिक

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता नवाब मलिक ने बुधवार को कहा कि पार्टी प्रमुख ने अपने भतीजे अजीत पवार को माफ कर दिया हैजिन्होंने पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।मलिक ने अजीत के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, "अंत मेंउन्होंने अपनी गलती स्वीकार कर ली। यह पारिवारिक मामला है और पवार साहब ने उन्हें माफ कर दिया है। वह पार्टी में  हैं और पार्टी में उनकी स्थिति नहीं बदली है।"

इस बीचअजीत पवार ने यह भी कहा कि वह राकांपा के साथ थे और अभी भी पार्टी के साथ हैं । पवार ने संवाददाताओं से कहा "मैंने पहले ही कहा है कि मैं एनसीपी के साथ था और मैं राकांपा के साथ हूं। क्या उन्होंने मुझे निष्कासित किया है? क्या आपने इसे कहीं सुना या पढ़ा हैमैं अभी भी एनसीपी के साथ हूं ",

घटनाओं के विवादास्पद मोड़ पर शपथ लेने के तीन दिन बाद ही मंगलवार दोपहर को फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। एनसीपी ने इससे पहले जयंत पाटिल के साथ अजीत पवार को विधायक दल का नेता बनाया है। शरद पवार ने पहले कहा है कि महाराष्ट्र सरकार बनाने के लिए भाजपा को समर्थन देने का अजीत पवार का निर्णय उनका व्यक्तिगत निर्णय है, न कि एनसीपी का।

मंगलवार को शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और महाराष्ट्र में सरकार बनाने का दावा किया। शिवसेना ने घोषणा की कि उद्धव ठाकरे 28 नवंबर को राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

अगली खबर
अन्य न्यूज़