मुंबई की 4 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतार सकती है शिवसेना (यूबीटी)

शिवसेना का उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाला गुट अगले चुनाव में मुंबई महानगर क्षेत्र की 10 लोकसभा सीटों में से 8 पर चुनाव लड़ने का इच्छुक है। पिछले चुनाव में मुंबई दक्षिण, मुंबई दक्षिण मध्य और मुंबई उत्तर पश्चिम सीटों के अलावा, शिवसेना ने कल्याण, ठाणे और पालघर सीटें भी जीती थीं।( (Shiv Sena (UBT) can field candidates on 4 Lok Sabha seats of Mumbai))

हालाँकि, मुंबई दक्षिण मध्य, मुंबई उत्तर पश्चिम, पालघर और कल्याण के सांसदों ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के प्रति अपनी वफादारी बदल ली है। 

शिवसेना (यूबीटी) ने अब मुंबई उत्तर पूर्व के साथ-साथ एमएमआर क्षेत्र में कल्याण, जिसका प्रतिनिधित्व सीएम शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे करते हैं, ठाणे, पालघर और भिवंडी सीटों पर दावा किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पिछले चुनाव में भिवंडी सीट पर चुनाव लड़ा था लेकिन हम इस बार लड़ने के इच्छुक हैं। मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से बीजेपी की पूनम महाजन ने कांग्रेस की प्रिया दत्त को हराया था।

मुंबई नॉर्थ सीट बीजेपी का किला है। 2019 में मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाली अभिनेता से नेता बनीं उर्मिला मातोंडकर को हराकर भारी अंतर से जीत हासिल की।

यह भी पढ़े-  महाराष्ट्र- मंत्रिमंडल की बैठक में हुए कई अहम फैसले

अगली खबर
अन्य न्यूज़