बीजेपी सांसद गोपाल शेट्टी की मांग ,महाराष्ट्र मे स्कूलो में पढ़ाया जाए श्रीमद्भगवद्गीता

सांसद गोपाल शेट्टी ( gopal shetty ) ने सोमवार को लोकसभा में  महाराष्ट्र मे स्कूलो में श्रीमद्भगवद्गीता (Shrimad Bhagavad Gita) को पढ़ाए जाने का मुद्दा उठाया। लोकसभा में उत्तर मुंबई  से सांसद गोपाल शेट्टी ने मांग की कि महाराष्ट्र में स्कूलो में  श्रीमद्भगवद्गीता को पाठ्यक्रम में लागू किया जाए। सांसद गोपाल शेट्टी ने विश्वास जताया है की राज्य सरकार उनकी इस मांग को सुनेगी और जल्द ही  इस सकारात्मक पहल भी करेगी।  

सांसद गोपाल शेट्टी के सवाल का जवाब देते हुए लोकसभा में शिक्षा राज्य मंत्री श्रीमती अन्नपूर्णा देवी यादव ने कहा की " स्कूली शिक्षा में भगवत गीता पाठ्यक्रम का कार्यान्वयन राज्य सरकार के दायरे में आ रहा है और हर राज्य सरकार निर्णय लेगी'

उत्तर  प्राप्त करने के पश्चात्  सासंद  गोपाल शेट्टी ने कहा, "मैं आशा करता हूं कि दिवंगत हिंदू हृदय सम्राट बाला साहेब ठाकरे के पुत्र उद्धव ठाकरे जब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हैं, तो उनके द्वारा तो  निश्चित रूप से श्रीमद्भगवद् गीता को पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा ऐसी मैं आशा करता हूं, हालांकी  केंद्र द्वारा अन्य सभी राज्यों  मे भी श्रीमद् भागवत गीता को शिक्षा में अभ्यास क्रम में सम्मिलित किया जाए ऐसे दिशा निर्देश देना चाहिए",।

यह भी पढ़ेराज्य सरकार को झटका, स्थानिय निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण रद्द

अगली खबर
अन्य न्यूज़