सबरीमाला: स्मृति ईरानी ने शेयर की तस्वीर, फिर से होने लगी ट्रोल

हफ्ते भर में ही यह दूसरी बार है जब केंद्रीय केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ट्रोल हो रहीं हैं। अभी दो दिन पहले ही सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर बयान देकर स्मृति ईरानी ट्रोल हुई थीं, इसके बाद आलोचकों को जवाब देने के लिए स्मृति ने गुरुवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की, जिसमें उनका मुंह बंधा हुआ है, और फोटो पर कैप्शन लिखा है एक फ़िल्मी गाने की लाइन लिखी है कि, हम बोलेगा तो बोलोगे कि बोलता है।

केंद्रीय मंत्री ने जैसे ही यह तस्वीर पोस्ट की, वैसे ही वे ट्रोल होने लगीं। आप भी देखिये वह तस्वीर-

आपको बता दें कि स्मृति ईरानी ने जो तस्वीर पोस्ट की है, वह उनके सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' का है। 

सबरीमाला मुद्दे पर क्या बोलीं थी ईरानी?

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही एक कार्यक्रम के दौरान जब स्मृति ईरानी से सबरीमाला मुद्दे पर प्रश्न पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि,'पूजा करना मेरा अधिकार है, लेकिन अपवित्र करना नहीं। एक कैबिनेट मंत्री होने के नाते सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नहीं बोल सकती। क्या आप खून से सने सैनिटरी पैड को लेकर अपने दोस्त के घर जाएंगी? नहीं न, तो आप उसे भगवान के घर में क्यों ले जाएंगे।' केंद्रीय मंत्री के इसी बयान पर बवाल हुआ था, इस बयान पर कई महिला संगठनों और विपक्षी नेताओं ने सवाल उठाए थे।

क्या है सबरीमाला विवाद 

केरल स्थित सबरीमाला मंदिर में 10 से 50 वर्ष (रजस्वला आयु वर्ग) आयु की महिलाओं के प्रवेश पर रोक है, इस रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के याचिका दाखिल की गयी थी। जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने यह रोक हटा दिया था। इसके बाद सबरीमाला मंदिर के कपाट सभी महिलाओं के लिए खोल दिए गए थे, जिसे बीते सोमवार बंद कर दिया गया। हालांकि, मंदिर के गर्भगृह तक रजस्वला महिलाओं को प्रवेश नहीं कराया जा सका। इस दौरान काफी हिंसात्मक आंदोलन भी हुए थे।

पढ़ें: सबरीमाला पर स्मृति ईरानी का विवादित बयान, कहा- खून में भीगे सैनेटरी पैड लेकर अपने दोस्त के घर जाएंगे?

  

अगली खबर
अन्य न्यूज़