महाराष्ट्र सरकार को वैक्सीन की राजनीति बंद करनी चाहिए- देवेंद्र फडणवीस

एक ओर जहां महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) बढ़ रहा है, वहीं केंद्र और राज्य के बीच संघर्ष भी तेज हो रहा है।  महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh toपे)  ने बुधवार को जानकारी दी थी कि महाराष्ट्र में अगले तीन दिनों के लिए कोरोना वैक्सीन (Corona vaccination) के पर्याप्त स्टॉक हैं।  इसे निशाना बनाते हुए, राज्य सरकार को टीकाकरण की राजनीति बंद करनी चाहिए और लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ करना बंद करना चाहिए।

महाराष्ट्र में वैक्सीन की केवल 14 लाख खुराक बची हैं।  प्रति दिन औसतन 5 लाख खुराक के साथ, यह स्टॉक 3 दिनों में समाप्त हो सकता है और महाराष्ट्र में टीकाकरण रोका जा सकता है।  इसीलिए हर हफ्ते कम से कम 40 लाख टीके महाराष्ट्र में सप्लाई किए जाने चाहिए, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने इसकी जानकारी दी। 

टीकों की कमी के बारे में महाराष्ट्र में जनप्रतिनिधियों द्वारा दिया गया बयान कोरोनोवायरस को नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकार की विफलता से लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश है।  राज्य में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और राज्य सरकार संक्रमण को रोकने में विफल रही है।  टीके के भंडार पर लोगों के बीच इस समस्या को जोड़ना घबराहट है।

 केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय इस बात पर नज़र रखता है कि किन राज्यों में टीके की आपूर्ति की जा रही है।  टीके की राज्य सरकार की लगातार समीक्षा की जा रही है। इसलिए, महाराष्ट्र का दावा है कि टीकों की कमी है, निराधार है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ।  हर्षवर्धन ने अप्रत्यक्ष रूप से टोपे की आलोचना की।

 इसलिए, स्वास्थ्य मंत्री का पत्र कल हम सभी के पास पहुंच गया है।  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने महाराष्ट्र को टीकों की आपूर्ति पर आंकड़े दिए हैं।  आलोचकों को ध्यान देना चाहिए कि उत्तर प्रदेश की तुलना में राज्य को अधिक टीके की आपूर्ति की गई है, जिसमें महाराष्ट्र की आबादी लगभग दोगुनी है।  इसलिए, महाराष्ट्र सरकार को टीके की राजनीति बंद करनी चाहिए, लोगों के जीवन के साथ खेलना बंद करना चाहिए, देवेंद्र फड़नवीस ने कहा।

यह भी पढ़े- सुप्रीम कोर्ट से ठाकरे सरकार को झटका , अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच की याचिका खारिज

अगली खबर
अन्य न्यूज़