'वो' ऑडियो क्लिप मेरी नहीं है, राजेश टोपे ने खुलासा किया

पिछले कुछ दिनों से, स्वास्थ्य मंत्री  (Health minister) का एक ऑडियो क्लिप लोगों को सार्वजनिक रूप से मास्क पहनने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश देते हुए सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।  लेकिन यह पता चला है कि यह ऑडियो क्लिप स्वास्थ्य मंत्री की नहीं है और यह नकली है।  स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने खुद इसका खुलासा किया है।

 महाराष्ट्र में कोरोना रोग के रोगियों की संख्या में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है।  महाराष्ट्र में, कोरोनावायरस (Coronavirus) रोगियों की घटती संख्या, सरकार की ढील और कोरोना टीकाकरण (Vaccination) की शुरूआत ने कोरोना वायरस के पूर्ण उन्मूलन पर एक सामान्य प्रकोप पैदा किया है।  सार्वजनिक स्थानों पर बिना नकाब और भीड़ में घर से बाहर निकलते हुए।  नतीजतन, कोरोनोवायरस संक्रमण फिर से उभरा है।  न केवल शहरी बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्थिति ऐसी ही है।

यूरोप में कोरोना वायरस के प्रकोप की दूसरी लहर के बाद एक और लॉकडाउन हुआ।  इसी तरह, राजेश टोपे (Rajesh tope)  ने चेतावनी दी कि अगर नागरिक कोरोना के बारे में नियमों का पालन नहीं करते हैं और कोरोना संक्रमण के प्रसार में योगदान करते हैं तो लॉकडाउन अंतिम उपाय होगा।  उन्होंने प्रशासन को नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया।

 स्वास्थ्य मंत्री की आवाज की वीडियो क्लिप वायरल हो गई, जिससे नागरिकों में डर पैदा हो गया।  जिसके बारे में बोलते हुए, वर्तमान में मेरे नाम से एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जो मास्क पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।  हालांकि, उस क्लिप में आवाज मेरी नहीं है, राजेश टोपे ने बताई है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़