गेटवे ऑफ इंडिया पर JNU हमले के विरोध में प्रदर्शन

रविवार को JNU में हुई हिंसा के खिलाफ पूरे देश में शिक्षण संस्थानों में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। व मुंबई से लेकर पुणे और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय(एएमयू) के छात्र हिंसा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पर उतर आये है। मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया में रविवार रात से ही छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे है।  इसके साथ ही छात्रों ने JNU में छात्रों पर हुए हमलों को निंदनिय बताया है।  

जेएनयू हिंसा की निंदा करने के लिए विभिन्न कॉलेजों के छात्रों ने रविवार आधी रात से गेटवे ऑफ इंडिया पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।यह प्रदर्शन फिलहाल सुबह तक जारी है।जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद और कुणाल कामरा इन छात्रों के समूह का हिस्सा थे, जिन्होंने जेएनयू के छात्रों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए मोमबत्ती की रोशनी में विरोध प्रदर्शन किया।

फिलहाल जेएनयू के सभी 34 छात्रों को एम्स अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। वहीं जेएनयू कैंपस में हिंसा के बाद छात्र परिसर छोड़ रहे हैं। इस मामले में पुलिस ने पहला एफआईआर दर्ज किया है। दिल्ली पुलिस की ओर से इसकी जानकारी दी है। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) की एक छात्रा ने परिसर से बाहर निकलते हुए देखा गया।

पुणे में भी छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान(एफटीआईआई) के छात्रों ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय(जेएनयू) में हिंसा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़े- महाराष्ट्र में JNU जैसी घटना कभी नहीं होने दूंगा- उद्धव ठाकरे

अगली खबर
अन्य न्यूज़