मुंबई- लालबाग के राजा को दान में मिले उपहारों की नीलामी

  • मुंबई लाइव टीम
  • समाज

मन्नतो के देवता कहेजानेवाले लालबाग के राजा को हर साल की तरह इस सालभी जमकर चढ़ावा चढ़ाया गया है, जिसकी नीलामी की गई। दस दिनों में लाखों श्रद्धालुओं ने लालबाग के राजा के दर्शन किये।  राजा के दर्शन के लिए लगभग सात लाख भक्त लालबाग पहुंचे।  इस समय कई भक्तों ने बप्पा से अपनी मन्नतें मांगी। किसी ने बप्पा चार को उपहार चढ़ाए, कुछ ने नकद दान दिया। इन सभी कीमती उपहारों की नीलामी की गई है। नीलामी पांच घंटे तक चली। (Auction of gifts donated to the lalbaugcha raja)

रविवार को की गई नीलामी 

लालबाग के राजा के चरणों में गणेशोत्सव के दौरान भक्तों द्वारा चढ़ाए गए सोने और चांदी के आभूषण या कीमती सामान की  रविवार को  नीलामी की गई। लालबाग के राजा गणेशोत्सव मंडल की ओर से आयोजित इस नीलामी में बड़ी संख्या में भक्तों ने हिस्सा लिया।  कई लोगों ने अपनी रुचि और क्षमता के अनुसार नीलामी में सोना, चांदी या अन्य वस्तुएं खरीदीं।

35 लाख अधिक आय

नीलामी में लोगों ने 35 लाख रुपये से ज्यादा का सामान खरीदा।  नीलामी रविवार शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक आयोजित की गई। बप्पा के चरणों में भक्तों ने चढ़ाए उपहार की नीलामी की गई। इस नीलामी को अच्छा प्रतिसाद मिला। 

किसी ने नही लिया  55 लाख का हार

इस बीच हालांकि लालबाग के राजा मंडल को इस नीलामी से 35 लाख से ज्यादा की कमाई हुई, लेकिन नीलामी में एक भी हार नहीं बिका।  55 लाख के नेकलेस को किसी ने नहीं खरीदाष इसलिए, हमने इस हार को अगले साल नीलाम करने का फैसला किया है, यह जानकारी लालबाग के राजा मंडल के मानद सचिव सुधीर साल्वी ने दी।

यह भी पढ़े-  मुंबई- मोनोरेल के समय में बदलाव

अगली खबर
अन्य न्यूज़