महाराष्ट्र में ST रूट पर चल रहे 15 हजार 462 निजी वाहन

ST कर्मचारियों ने  अपनी मांगों को लेकर हड़ताल का आह्वान किया है। ST बस सड़क पर नहीं दौड़े क्योंकि कर्मचारी पिछले कई दिनों से हड़ताल पर थे।  ऐसे में आम यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है।  इसके अलावा, सरकार ने एसटी रूट पर निजी बसों, स्कूल बसों और अन्य निजी वाहनों को संचालित करने की अनुमति दी।  समझा जाता है कि शुरू में कम चलने वाली ये निजी सेवाएं बढ़ रही हैं।  इस हिसाब से प्रदेश में 15 हजार 462 निजी वाहन एसटी रूट पर चल रहे हैं।

विलय की मांग को लेकर एसटी कार्यकर्ता 29 अक्टूबर से राज्य के कुछ डिपो में हड़ताल पर चले गए थे.  प्रदेश के 250 डिपो में से महज 25 से 30 डिपो ही हड़ताल पर रहे.  इसलिए 70 से 80 फीसदी एसटी सेवाएं चल रही थीं।  हालांकि, हड़ताल तेज हो गई और एसटी सेवाएं बाधित हो गईं।  यात्रियों को किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए राज्य सरकार ने निजी यात्री बसों, स्कूल बसों, कंपनी के स्वामित्व वाली बसों और मालवाहक वाहनों को आठ नवंबर की मध्यरात्रि से हड़ताल खत्म होने तक चलने की अनुमति दी।

मुंबई के तीनों एसटी डिपो फिलहाल बंद हैं। इसलिए, एसटी डिपो या उसके बाहर नहीं जाते हैं। हालांकि, चूंकि निजी वाहनों को एसटी यात्रियों को अन्य स्थानों से एसटी मार्गों पर ले जाने की अनुमति है, इसलिए मुंबई से 4,114 वाहन चल रहे हैं।

यह भी पढ़े- बालासाहेब ठाकरे की प्रतिमा का सौंदर्यीकरण करेगी बीएमसी

अगली खबर
अन्य न्यूज़