अब तक कोरोना के कारण कई रेलवे कर्मचारियों और परिवार के सदस्यों की मौत

घातक कोरोनावायरस (Coronavirus)  ने 200 से अधिक रेलवे कर्मचारियों और उनके परिवारों के सदस्यों की जान ले ली है। मृतकों में पश्चिम रेलवे के मुंबई खंड से 71 और रेलवे प्रशासन के अनुसार मध्य रेलवे से 131 शामिल हैं।कोरोना द्वारा मारे जाने वालों में सेवानिवृत्त कर्मचारी (retire employee) थे।  कोरोना पीड़ित का इलाज रेलवे के जगजीवन राम अस्पताल में किया जाता है।  इसके अलावा, मध्य रेलवे के अधिकांश कर्मचारियों का रइलाज  किया जाता है।  फिलहाल 22 लोगों का इलाज चल रहा है।  रेलवे में रिकवरी दर 91 प्रतिशत है।

कोरोना में मोटरमैन, लोको पायलट, रेलवे सुरक्षा बल और अन्य तकनीकी कर्मचारी शामिल हैं।  सितंबर तक, 177 लोग मारे गए थे।  6 अक्टूबर तक ट्रेन में मरने वालों की संख्या 192 थी।  उस समय पश्चिम रेलवे में मरने वालों की संख्या 63 थी और मध्य रेलवे में 129 थी।

चूंकि मुंबई में कोरोना के मरीज दिन-प्रतिदिन घट रही है, सोमवार को राज्य में कोरोना के कारण 65 लोगों की मौत हो गई।  मुंबई में, हालांकि, बीएमसी ने कोरोना पर कुछ नियंत्रण हासिल करने में सफलता हासिल की है।  मुंबई में सोमवार को कुल 519 नए मरीज पाए गए।  मुंबई में सोमवार को कम से कम 20 लोग मारे गए।

अगली खबर
अन्य न्यूज़