MSRTC के 3171 कर्मचारी फिर हड़ताल पर

अपनी मांगों को लेकर एसटी कर्मचारियों (ST WORKER)   हड़ताल पर चले गए हैं।  इन कर्मचारियों का आंदोलन मुंबई के आजाद मैदान में जारी है।  विशेष रूप से बड़ी संख्या में एसटी कार्यकर्ता हड़ताल पर चले गए हैं।  रविवार को 3,171 कर्मचारी फिर से हड़ताल पर चले गए। नतीजतन, हड़ताल में भाग लेने वाले कर्मचारियों की संख्या बढ़कर 88,122 हो गई है।

कर्मचारियों के खिलाफ संभावित कार्रवाई कर निगम की ओर से यातायात शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। हालांकि, ये प्रयास अभी तक सफल नहीं हुए हैं।  रविवार दोपहर तक 14 प्रशिक्षु कर्मियों को निगम की ओर से नियुक्ति पत्र देकर कार्य पर ले जाया गया। आजाद मैदान में बैठे कर्मचारियों का आरोप है कि परिवहन मंत्री अनिल परब जहां मजदूरों की मर्जर की मांग को लेकर सकारात्मक हैं, वहीं निगम एसटी हड़ताल को कुचलने के अपने प्रयास जारी रखे हुए है।

ड्राइवरों सहित कार्यशाला और प्रशासन के कुल 3,171 कर्मचारी फिर से हड़ताल पर चले गए।  आजाद मैदान में प्रदर्शनकारी 'चलो मुंबई चलें' के नारे लगा रहे हैं।  मिली जानकारी के अनुसार रविवार को काम पर जाने वाले कर्मचारियों की संख्या 4,144 और हड़ताल में शामिल होने वाले कर्मचारियों की संख्या 88,122 थी। शनिवार को उपस्थित कर्मचारियों की संख्या 7,315 थी और हड़ताल में भाग लेने वाले कर्मचारियों की संख्या 84,951 थी।

निगम ने प्रदेश के 14 प्रशिक्षु कर्मियों को नियुक्ति पत्र देते हुए 14 बसों को सड़क पर उतारा. हालांकि इसमें से सिर्फ 40 यात्रियों ने सफर किया।  निगम के मुताबिक शिवशाही-शिवनेरी की 167 संविदा बसों में 4,619 यात्रियों ने सफर किया।

यह भी पढ़े- मुंबई अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर हादसा

अगली खबर
अन्य न्यूज़