बेस्ट के 2 हजार 690 कर्मचारी हुए कोरोना मुक्त, 52 की मौत

BEST के कर्मचारी, जो मुंबई समेत उसके आसपास क्षेत्र मेंआवश्यक सेवाओं के लिए परिवहन सेवाएं प्रदान करते हैं, उन्हें सेवाएं प्रदान करने के लिए अपने जीवन को भी जोखिम में डालना पड़ता है। कोरोना के चलते मुंबई में लॉकडाउन हुआ। बेस्ट के कर्मचारियों ने इस लॉकडाउन के दौरान भी लोगों को सेवाएं प्रदान कीं। हालांकि, इस सेवा को प्रदान करते समय, कोरोना से संक्रमित 52 बेस्ट कर्मचारियों की मृत्यु कोरोना के कारण हुई, जबकि BEST में कोरोना-मुक्त दर 95 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

BEST में कुल 2,835 कर्मचारियों में से 2,690 कर्मचारी कोरोना से रिकवर हो गए हैं, वहीं इस बीमारी ने 52 कर्मचारियों की जान ले ली है। शेष रोगियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि कुछ कर्मचारी होम क्वारंटाइन में हैं। बिजली विभाग के कर्मचारी आवश्यक सेवाओं के लिए कोरोना अवधि के दौरान BEST की परिवहन सेवा के साथ काम कर रहे थे। नतीजतन, परिवहन सेवा में लगभग 60 से 70 फीसदी ड्राइवर और वाहक ड्यूटी पर रहते हुए कोरोना से संक्रमित होते हैं।

यह भी पढ़ें: राज्य में 5600 नए कोरोना मरीज

BEST में इंजीनियरिंग विभाग, सुरक्षा गार्ड और अन्य विभागों में कर्मचारी हैं। वर्तमान में, 50 सर्वश्रेष्ठ कर्मचारियों में से 40 में हल्के से मध्यम लक्षण हैं, जबकि शेष 10 ऑक्सीजन पर हैं। इसके अलावा, 48 कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है क्योंकि उन्हें संदेह है।

अक्टूबर के पहले सप्ताह में यही संख्या 37 थी। BEST के संगठनों ने दावा किया है कि यह संख्या अधिक है, लेकिन BEST ने स्पष्ट किया है कि अब तक 52 मौतें हुई हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना का टीका सबसे पहले किसे दिया जाएगा? स्वास्थ्य मंत्री ने बताया

अगली खबर
अन्य न्यूज़