हड़ताल से ST निगम को 55 करोड़ का नुकसान

राज्य में विभिन्न स्थानों पर एसटी कार्यकर्ता ( ST TRANSPORT) हड़ताल पर हैं। विलय की मांग को लेकर हड़ताल जारी है। इसलिए इसका एसटी निगम की आय पर भी बड़ा असर पड़ा है। रविवार को 119 डिपो बंद रहने से यात्रियों को बेवजह परेशानी का सामना करना पड़ा। अब तक एसटी निगम को 55 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हो चुका है।राज्य सरकार में एसटी के विलय के लिए एसटी श्रमिकों के आंदोलन और अन्य मांगों के परिणामस्वरूप राज्य भर के 250 डिपो में से 119 से अधिक डिपो पर ट्रैफिक जाम हो गया है। इसलिए दीपावली पर गांव जाने वाले यात्रियों को इस हड़ताल से खासा झटका लगा है.

एसटी निगम के मुताबिक हड़ताल से पहले राज्य में एसटी यात्रियों की संख्या 27 लाख थी. यह घटकर 20 लाख से भी कम हो गया है। विभिन्न मांगों को लेकर एसटी निगम में सभी संगठनों की संयुक्त कार्रवाई समिति की ओर से दो दिवसीय अनशन किया गया। मांगें पूरी होने के बाद हड़ताल समाप्त कर दी गई। हालांकि कोर्ट की रोक के बावजूद विलय के मुद्दे पर 119 डिपो में अभी भी हड़ताल जारी है। 

एसटी कर्मचारियों के सवालों पर हाईकोर्ट में 8 नवंबर को सुबह 10 बजे सुनवाई होगी. इससे पहले सरकार राज्य के अटॉर्नी जनरल से कमेटी गठित करने को लेकर चर्चा करेगी।ग्रामीण क्षेत्रों में यात्री, विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में, यात्रा के लिए एसटी पर निर्भर हैं। देशव्यापी तालाबंदी के बाद, एसटी ट्रेनों के सामान्य होने पर फिर से हड़ताल शुरू हो गई।

यह भी पढ़े- ST कर्मचारियों की हड़ताल और भी बढ़ने की आशंका

अगली खबर
अन्य न्यूज़