14 मई से हार्बर लाइन पर एसी लोकल बंद

मुंबईकरो की यात्रा को  और भी अच्छा बनाने के लिए हार्बर, मध्य और पश्चिमी रेलवे मार्गों पर एससी लोकल (MUMBAI AC LOCAL) सेवा शुरू की गई थी, लेकिन अब कम प्रतिक्रिया के कारण हार्बर लाइन पर एससी लोकल (HARBOUR LINE AC LOCAL) ) सेवा बंद कर दी जाएगी। इस सेवा को 14 मई से बंद करने का निर्णय लिया गया है। जो लोग हार्बर रोड AC लोकल से यात्रा करते है उन्हे  टिकट के बाकी बचे दिनो के पैसे टिकट खिड़की पर वापस कर दिया जाएगा।

हार्बर रूट पर AC LOCAL सेवाओ को यात्रियो का कम प्रतिसाद

हार्बर रूट पर AC LOCAL सेवाएं बंद होने के बावजूद यात्रियों की प्रतिक्रिया के आधार पर मध्य रेलवे पर  AC लोकल की फेरी की संख्या बढ़ाकर 12 करने का निर्णय लिया गया है। सीएसएमटी से ठाणे, डोंबिवली, अंबरनाथ, टिटवाला रूट पर एसी लोकल की फ्रीक्वेंसी बढ़ाई गई है।12 एसी लोकल राउंड को जोड़ने से मध्य रेलवे पर वातानुकूलित राउंड की संख्या 44 से बढ़कर 56 हो गई है। रविवार और अवकाश के दिन एससी लोकल के 14 फेरे होंगे।

रेलवे प्रशासन द्वारा 5 मई से एसी लोकल के किराए में 50 फीसदी की कटौती करने के बाद मध्य रेलवे से सीएसएमटी से कल्याण, बदलापुर, अंबरनाथ, टिटवाला में  यात्रियो की प्रतिक्रिया तेज हो गई है। रेलवे ने स्पष्ट किया है कि ये एससी लोकोमोटिव अब यात्रियों की मांग के अनुसार रविवार और छुट्टियों के दिन भी जारी रहेंगे। 

यह भी पढ़ेमुंबई: मध्य रेलवे ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए माथेरान के लिए शटल सेवाओं की घोषणा की

अगली खबर
अन्य न्यूज़