अंधेरी-विरार रुट पर जल्द चलाई जाएगी 15 डिब्बों की धीमी लोकल ट्रेन

लोकल ट्रेन (local train) से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए यह महत्वपूर्ण खबर है। अंधेरी से विरार स्टेशन के बीच 15 डिब्बों की धीमी लोकल (slow local train andheri to virar) ट्रेन चलाई जाएगी, इसके लिए सभी तैयारी पूरी हो चुकी है। हालांकि, कोरोना (Covid19) के कारण, वर्तमान में आम यात्रियों के लिए लोकल यात्रा करने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

पश्चिम रेलवे (western railway) ने स्पष्ट किया है कि, राज्य सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के कारण वर्तमान में 15 डिब्बों के नए फेरे चलाना संभव नहीं है क्योंकि कोरोना रोगियों की संख्या में फिर से तेजी से वृद्धि हो रही है। वर्तमान में 15 कोच पश्चिम रेलवे पर चर्चगेट से दहानू, विरार (churchgate to sahani, virar) तक तेजी से चल रहे हैं। अगर अंधेरी से विरार तक 15 कोच धीमी गति से चलते हैं तो यात्रियों को फायदा होगा।

पश्चिम रेलवे के अंधेरी, बोरीवली, भाइंदर, मीरा रोड, विरार जैसे स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। नतीजतन, सुबह-शाम यात्रियों की बढ़ती भीड़ आम लोगों के जीवन के लिए खतरा बनती जा रही है। इस यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए, लगभग तीन साल पहले अंधेरी और विरार के बीच एक धीमी मार्ग पर 15 कोच वाली लोकल ट्रेंन चलाने की योजना बनाई गई थी।

इस परियोजना के लिए 59.56 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया था। स्टेशनों के प्लेटफॉर्म को लंबा बनाने, रेलवे यार्ड, रेल, ओवरहेड तारों जैसे कई तकनीकी काम पूरे हो चुके हैं। पिछले साल कर्मचारियों की कमी के कारण काम रुक गया था। लेकिन बारिश के बाद काम फिर से शुरू कर दिया गया। इस रुट पर जनवरी 2021 से और इसके बाद मार्च 2021 से अतिरिक्त 15 डिब्बों की लोकल ट्रेन चलाने की भी योजना थी।

अगली खबर
अन्य न्यूज़