शताब्दी एक्सप्रेस में जुड़ा एसी चेयर का डिब्बा

मध्य रेलवे के बाद अब पश्चिम रेलवे के यात्रियों के लिए भी मुंबई से अहमदाबाद का सफर आर भी आरामदायक होने जा रहा है। 3 जनवरी से मुंबई से अहमदाबाद शताब्दी एक्स्प्रेस में एक नया डिब्बा जोड़ा गया है, जो आपकी यात्रा को और भी आरामदायक बना देगा।

महिलाओं की सुरक्षा और हादसे को रोकने के लिए पश्चिम रेलवे ने उठाया यह कदम

रेलवे के चेन्नई इंटेग्रल कोच (आयसीएफ) कारखाना में तैयार किये गए इस डब्ब में एसी फर्स्ट क्लास एक्जिक्युटील चेरर्स वाले डब्बों को जोड़ा गया है। इस डब्बे में इसके साथ ही सीटों को और भी एडजस्टेबल बनाया गया है। पश्चिम रेलवे में हली बार ऐसा डब्बा जोड़ा जाएगा। 56 सीटों वाली इस डिब्बे को मुंबई – अहमदाबाद शताब्दी एक्स्प्रेस से जोड़ा जाएगा। हालांकी की इन सीटों के टिकट दर ज्यादा होंगे।

महिला सुरक्षा : एसी लोकल महिला डिब्बे में लगेंगे बैरिकेड्स

इस कोच की लागत लगभग 2.84 करोड़ रुपये है और अगली अवधि के दौरान अन्य ट्रेनों में इसे शामिल किया जाएगा। इस डिब्बे को शताब्दी एक्सप्रेस में 3 जनवरी से जोड़ा जाएगा जो मुंबई सेंट्रल से चलती है। शताब्दी में 18 कोच होंगे तो वही ये नया एसी डब्बा 19 वे डब्बे के रुप में जोड़ा जाएगा।

नए साल पर 'बेस्ट' ने दी मुंबईकरों को यह सौगात

ट्रेन नंबर 22009/20010 में 3 जनवरी से 6 जनवरी तक यह डिब्बा उपलब्ध होगा। इसके बाद, इस डिब्बे के लिए यात्रियों को अलग से आरक्षण दिया जा सकता है। इसके पहले इस डिब्बे को मध्य रेलवे के पुणे से सिकंदराबाद एक्स्प्रेस में भी लगाया गया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़