मेट्रो लाइन 2ए रूट पर 25 नई सेवाएं शुरू करेगी बेस्ट

(Representational Image)
(Representational Image)

बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (BEST) ने दहिसर-अंधेरी  मेट्रो रूट( DAHISAR ANDHERI MERTO)  पर 25 नई सेवाएं शुरू करने की योजना बनाई है। यह निर्णय दहिसर और डीएन नगर मेट्रो 2ए लाइन के मेट्रो यात्रियों को अंतिम छोर तक कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए लिया गया था, जिसके इस साल चालू होने की उम्मीद है।

इस सेवा को  निकट रेलवे स्टेशन से प्रदान की जा रही बस सेवाओं के अनुरूप है। अब, मेट्रो को प्रमुखता मिलने के साथ, बेस्ट यात्रियों को मेट्रो स्टेशनों से बस सेवा प्रदान करने का विकल्प देना चाहता है। मिनी और मिडी बसों के साथ फीडर रूट संचालित किए जाएंगे जिन्हें शहर की सड़कों पर आसानी से समायोजित किया जा सकता है।

बेस्ट कुछ बस स्टॉप को शिफ्ट करेगा और आने वाले मेट्रो कॉरिडोर के लिए नए रूट होंगे। ट्रैफिक जाम को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया जा रहा है। अधिकारी ने कहा कि मिनी और मिडी बसों के साथ फीडर रूट संचालित किए जाएंगे जिन्हें शहर की सड़कों पर आसानी से रखा जा सकता है।

बेस्ट ने दहिसर और अंधेरी के बीच मेट्रो स्टेशनों के करीब कुछ बस स्टैंड और स्टॉप को स्थानांतरित करने की भी योजना बनाई है। इस योजना का उद्देश्य कम से कम यातायात भीड़भाड़ सुनिश्चित करना और मेट्रो सेवाएं लेने वाले यात्रियों को आसान और सीधी पहुंच प्रदान करना है।

इसके अतिरिक्त, बेस्ट अधिकारी ने कहा कि जैसे ही शहर में अन्य मेट्रो कॉरिडोर चालू हो जाते हैं, BEST सुगम आवागमन की सुविधा के लिए कुल 175 नए बस मार्गों का संचालन करेगा।

यह भी पढ़ेओबीसी आरक्षण के बिना ना हो चुनाव, सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा में पेश होगा बिल

अगली खबर
अन्य न्यूज़