यात्रियों के मनोरंजन के लिए मध्य रेलवे जल्द ही ये सुविधा कराएगी उपलब्ध!

मुंबई की लाइफलाइन लोकल सर्विस  (Mumbai local train) सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है।  क्योंकि अब स्थानीय यात्रा के दौरान आपको निर्बाध मनोरंजन मिलेगा।  'कंटेंट ऑन डिमांड' के तहत ट्रेन की गाड़ी में 'मीडिया सर्वर' लगाया जाएगा और आप अपने मोबाइल पर निर्बाध मनोरंजन का आनंद ले सकते हैं।  मध्य रेल प्रशासन ने जानकारी दी है कि स्थानीय यात्रियों के लिए यह सुविधा जुलाई 2021 के अंत से शुरू की जाएगी।

इससे सेंट्रल रेलवे को सालाना 1 करोड़ रुपये से ज्यादा का फायदा होगा।  रेलवे द्वारा काम को एक निजी कंपनी को आउटसोर्स किया गया है और कुर्ला कार शेड में इसका परीक्षण किया जा रहा है। वर्तमान में मध्य रेलवे के बेड़े में 165 लोकोमोटिव हैं, जिनमें से 10 इंजनों को आवश्यक मशीनरी से सुसज्जित किया गया है।  बताया जा रहा है कि अन्य जगहों पर सिस्टम लगाने का काम चल रहा है।  इसके लिए एक मोबाइल ऐप विकसित किया जा रहा है और यात्रियों को इसे डाउनलोड करना होगा।

सेवा क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद, आप इंटरनेट के बिना विभिन्न कार्यक्रमों का आनंद ले सकेंगे।  ऐप के जरिए आपको पसंदीदा फिल्में, गाने, सीरीज, क्रिकेट मैच समेत कई मनोरंजन सुविधाएं मिलेंगी।हालांकि कोरोना काल के बाद से यात्रा कम हो गई है, फिर भी कई लोगों को लंबवत यात्रा करनी पड़ती है।  लेकिन अब यात्री कुछ चैनलों पर कुछ कार्यक्रमों, फिल्मों, कार्यक्रमों को अपने मोबाइल पर बिना किसी बाधा और इंटरनेट का उपयोग किए देख सकेंगे।  यह सुविधा अगले महीने से चालू हो जाएगी।

यह भी पढ़े- गृह मंत्रालय ने दी चेतावनी, टीका लगवाने के बाद मिलने वाले सर्टिफिकेट को सोशल मीडिया में न करें शेयर

अगली खबर
अन्य न्यूज़