मऊ से मुंबई के बीच सीधी ट्रेन का शुरुआत

यात्रियो की मांग को देखते हुए केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उत्तर प्रदेश के मऊ (mau to mumbai) से मुंबई के लिए सीधी ट्रेन सेवा का शु भांरंभ किया है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वीडियो कॉफ्रेस के जरिए इस ट्रेन का उद्घाटन किया। रेल मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश एक विशाल राज्य है, इसलिए वर्ष 2023-24 के लिए राज्य में रेलवे बुनियादी ढांचे के विस्तार और विकास के लिए बजट में 17507 करोड़ रुपये का आवंटन किया गया था। (direct train between Mau and Mumbai starts)

मऊ स्टेशन के पुनर्विकास का डिजाइन तैयार

रेल मंत्री ने कहा की मऊ स्टेशन के पुनर्विकास का डिजाइन तैयार कर लिया गया है। यदि आप इस डिज़ाइन को बेहतर बनाने के लिए सुझाव देना चाहते हैं। इस मौके पर मऊ रेलवे स्टेशन पर अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ मौजूद यूपी के शहरी विकास मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने मऊ-मुंबई (लोकमान्य तिलक टर्मिनस) के बीच नई ट्रेन के संचालन की घोषणा की और इसके लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया।  (Mumbai transport news) 

क्या होगा ट्रेन का समय

ये ट्रेन मऊ से मुंबई के बीच सप्ताह मे एक दिन चलेगी।  हर शनिवार ये ट्रेन मऊ जंक्शन से रात 10 बजकर 15 मिनट पर निकलेगी और सोमवार की सुबह 3 बजकर 34 मिनट पर मुंबई के कुर्ला (LTT) टर्मिनस पहुंचेगी।  मुंबई से मऊ के लिए ये ट्रेन हर सोमवार को सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर निकलेगी और मंगलवार शाम 6 बजकर 30 मिनट पर मऊ पहुंचेगी

यह भी पढ़े-  मध्य रेलवे ने 30 लंबी दूरी की ट्रेनों की स्पीड बढ़ाई

अगली खबर
अन्य न्यूज़