एसी लोकल की टिकट पर अब फर्स्ट क्लास में भी कर सकते है सफर

मुंबई में प्रथम श्रेणी के टिकट और मासिक पास के साथ अब एसी लोकल के किराया के अंतर का भुगतान करके एसी लोकल में सफर कर सकते है। भारतीय रेलवे की नीति बनाने वाली संस्था  रेलवे बोर्ड ने  शुक्रवार को इस मामले में  एक परिपत्र जारी किया। जो  तुरंत प्रभाव से लागू होगा। 22 जनवरी से ये फैसला लागू होगा। इस परिपत्रक के अनुसार जिन्होने एसी लोकल का टिकट या पास लिया है वो फर्स्ट क्लास में भी सफर कर सकते है और इसके साथ ही साधारण लोकल फर्स्ट क्लास के टिकट धारक एसी लोकल कि टिकट के किराए के अंतर का भूगतान एसी लोकल में सफर कर सकते है।

एसी लोकल : यात्रियों की संख्या बढ़ाने के लिए बनाये बनेंगे 'हायर' और 'लोअर' क्लास?

पिछले महीने, रेलवे ने मुंबई की पश्चिमी लाइन पर अपना पहला उपनगरीय एसी लोकल रेल की शुरुआत की थी।  तब से, यात्रियों ने मांग की है कि प्रथम श्रेणी के टिकट और पास वाले लोगों को अपने पास की समय सीमा समाप्त होने का इंतजार करने की जगह  किराये के अंतर का भुगतान करके एसी लोकल पर यात्रा करने की अनुमति दी जाए।

लोकल यात्रियों की यात्रा हुई 'ऐप'सेवी, मोबाइल से रोजाना 10 हजार बुकिंग

सर्कुलर के अनुसार, पास के खत्म होने के लिए दिनों की संख्या के बावजूद प्रथम-श्रेणी के पासधारकों को पूरे महीने के प्रथम-श्रेणी के मासिक पास और एसी मासिक पास के बीच अंतर का भुगतान करना होगा। हालांकि, मासिक पास की वैधता पहले जैसे ही रहेगी।

अगली खबर
अन्य न्यूज़