एक-दो दिनों में आम जनता के लिए लोकल के खुलेंगे दरवाजे?

अब जब सभी महिला यात्रियों को मुंबई की उपनगरीय लोकल ट्रेन (Mumbai Local Train) से यात्रा करने की अनुमति दे दी गई है, तो ऐसे में आवाज उठने लगी है कि सामान्य यात्रियों को कबसे लोकल में यात्रा करने की अनुमति मिलेगी? ठाकरे सरकार में एक जिम्मेदार मंत्री ने संकेत दिया है कि एक से दो दिनों के भीतर यह निर्णय लिया जाएगा कि आम जनता को कबसे लोकल में यात्रा करने की अनुमति मिलेगी।

राज्य सरकार (State Goverment) के अनुरोध पर, रेलवे प्रशासन ने बुधवार को महिला यात्रियों को मुंबई की लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति दी। हालांकि इसने बहुत सारी राजनीति को रंग दिया है, अंत में, महिला यात्रियों को एक बड़ी राहत मिली है। लेकिन अन्य यात्रियों के लिए लोकल ट्रेन के दरवाजे अभी भी बंद हैं।

राज्य के सहायता और पुनर्वसन मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा कि अगले दो से तीन दिनों में निर्णय लिया जाएगा।

यह बी पढ़ें: नेरुल और भाऊचा धक्का के बीच जल्द शुरू होगा जल यातायात

आम आदमी को अब स्थानीय यात्रा के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इस संबंध में हाल ही में रेलवे प्रशासन और राज्य सरकार के अधिकारियों के बीच एक बैठक आयोजित की गई है। तदनुसार, अगले दो से तीन दिनों में एक निर्णय होने की उम्मीद है। मुंबई में सरकारी विभागों के साथ-साथ विभिन्न निजी संगठित और असंगठित क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों की बड़ी संख्या है। सभी के लिए स्थानीय सेवाओं को शुरू करते समय, ट्रेनों को काम के घंटों को ध्यान में रखते हुए योजना बनाई जानी चाहिए ताकि भीड़ पैदा न हो। यह निश्चित रूप से राहत लाएगा, विजय वडेट्टीवार ने कहा।

इससे पहले, मुंबई में आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों को पहले से ही स्थानीय स्तर पर यात्रा करने की अनुमति दी गई है। हालांकि, मुंबई में ऐसे कई लोग हैं, जिन्हें स्थानीय यात्रा की सख्त जरूरत है, और अधिक से अधिक लोगों को उपनगरीय लोकल ट्रेनों से यात्रा करने की अनुमति दी जानी चाहिए, इस तरह का स्पष्टीकरण मुंबई उच्च न्यायालय ने दिया था।

यह भी पढ़ें: दाऊद के खासमखास रहे इकबाल मिर्ची की संपत्तियों को ED ने किया अटैच
अगली खबर
अन्य न्यूज़