पेट्रोल के बढ़ते दामों का असर- बढ़ सकते है एसटी बसों के किराए?

महाराष्ट्र राज्य परिवहन निगम (एसटी) के लिए बढ़ती ईंधन की कीमतें अब परेशानी का सबब बनती जा रही है। जहां एक ओर एसटी ने मांग की है की उनपर डीजल में लगनेवाले अलग अलग टैक्सों को माफ किया जाए या फिर एसटी को बसों के किराए में बढ़ोत्तरी करनी होगी। एसटी कर्मचारी पहले से ही अपनी सैलरी की भुगतान में हो रही देरी को लेकर परेशान है। परिवहन मंत्री और एसटी निगम के प्रमुख दिवाकर रावत ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को एक पत्र लिखकर डीजल में लगनेवाले अलग अलग करों को मांफ करने की मांग की है।

यह भी पढ़े- 7 से 10 जून के बीच मॉनसून आ सकता है मुंबई।

बढ़ रहा है वित्तीय बोझ

कई सालों से, एसटी पर वित्तीय बोझ काफी बढ़ता जा रहा है। डीजल के बढ़ते दामों के कारण एसटी पर 460 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा, जिसका सीधा असर आम लोगों पर पड़ेगा। इसके अलावा, टोल और एसटी ट्रेनों के मंत्रों की लागत दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है। महत्वपूर्ण बात यह है कि एसटी कर्मचारियों की वेतन वृद्धि का मुद्दा कई सालों से लंबित है।

यह भी पढ़े- मुंबई से उत्तर प्रदेश जाने वाली कई गाड़ियां रद्द

फिलहाल सीएम की ओर से कोई जवाब नहीं

एसटी की अतिरिक्त लागत के साथ साथ डीजल के बढ़ते दामों का अब एसटी पर भी सीधा असर पड़ने लगा है। लिहाजा राज्य के परिवहन मंत्री ने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखकर एसटी के लिए डीजल में करों के लिए राहत की मांग की है। हालांकी अभी तक इस मुद्दे पर सीएम की ओर से कोई भी फैसला नहीं लिया गया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़