MSRTC हड़ताल- लगभग 50% कर्मचारियों ने काम फिर से शुरू किया

(File Image)
(File Image)

महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) के लगभग 50 प्रतिशत कर्मचारियों ने काम फिर से शुरू कर दिया है।  इंडियन एक्सप्रेस ने बताया कि नवंबर 2021 में उनकी अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू होने के लगभग पांच महीने बाद यह आया है।

MSRTC ने टिप्पणी की कि 81,683 कर्मचारी गुरुवार, 14 अप्रैल के अंत तक उपस्थिति पत्रक पर थे, जिनमें से 41,462 वापस आ गए थे।  कहानी में एक अधिकारी के हवाले से दावा किया गया है कि चूंकि 40,000 से अधिक कर्मचारियों ने परिचालन फिर से शुरू कर दिया है, यह विरोध के अंत का संकेत दे सकता है।

उम्मीद है कि इससे MSRTC की सेवाएं जल्द ही सामान्य हो जाएंगी।  गुरुवार तक, निगम द्वारा लगभग 16,000 यात्राएं पूरी की गईं, जिससे निगम को टिकट जारी करने से 13 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ।पिछले सप्ताह आए बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के बाद बड़ी संख्या में इन कर्मचारियों ने अपना काम शुरू किया।

अधिकारी ने कथा में आगे टिप्पणी की कि जिन लोगों ने काम फिर से शुरू किया, उनके खिलाफ कोई कार्रवाई किए बिना उन्हें तुरंत बहाल कर दिया गया।  साथ ही 22 अप्रैल से पहले फिर से शुरू करने वालों के साथ भी ऐसा ही व्यवहार किया जाएगा।  हालांकि 22 अप्रैल तक ज्वाइन नहीं करने वालों पर कार्रवाई होगी।

अपने आदेश में बॉम्बे HC ने निर्देश दिया कि कर्मचारी 22 अप्रैल तक अपनी ड्यूटी फिर से शुरू करें। इसके अलावा, न्यायपालिका ने राज्य सरकार से कहा कि वह ड्यूटी शुरू होने पर हड़ताल पर जाने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई न करे।  इसने सरकार से पहले की गई कार्रवाई को वापस लेने के लिए भी कहा।

पिछले साल, बड़ी संख्या में MSRTC कर्मी हड़ताल पर चले गए क्योंकि उन्होंने मांग की कि निगम को महाराष्ट्र सरकार में विलय कर दिया जाए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे सरकारी कर्मचारी होने का लाभ प्राप्त करने में सक्षम हैं।

यह भी पढ़ेपश्चिम रेलवे ने बिना टिकट यात्रियों से 19.35 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला

अगली खबर
अन्य न्यूज़