1 सितंबर से गेटवे ऑफ इंडिया से एलीफेंटा, मांडवा के लिए बोट सेवा फिर से शुरू

मानसून के कारण पिछले तीन महीने से बंद मुंबई की जल परिवहन सेवाएं आखिरकार फिर से शुरू हो गई हैं। गेटवे ऑफ इंडिया टू मांडवा, गेटवे टू एलीफेंटा ( GATEWAY TO ELEPHANTA BAOT SERVICE) सेवाएं बहाल कर दी गई हैं और यह पर्यटकों और यात्रियों के लिए राहत की बात है।

एक सितंबर से छह फेरे शुरू हो चुके हैं। गेटवे ऑफ इंडिया - मांडवा नाव सेवा संचालित करने वाली पीएनपी मैरीटाइम सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के एक अधिकारी ने कहा कि इन यात्राओं को यात्रियों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

मुंबई के निकट लोकप्रिय पर्यटन स्थल अलीबाग तक पहुंचने के लिए पर्यटक जल परिवहन को प्राथमिकता देते हैं। इसलिए गेटवे ऑफ इंडिया टू मांडवा बोट सर्विस और भाऊ झाक से मंडवा रो रो सर्विस को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

एलीफेंटा में बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। हालांकि, मानसून के दौरान जल परिवहन बंद रहता है। तदनुसार, मुंबई में यात्री जल परिवहन को इस वर्ष भी 1 जून से 31 अगस्त तक रोक दिया गया था। लेकिन अब 1 सितंबर से यात्री जल परिवहन धीरे-धीरे शुरू हो गया है।

गेटवे ऑफ इंडिया से मांडवा और एलीफेंटा के लिए जल परिवहन सेवाएं शुरू कर दी गई हैं। ऐसे में यात्रियों का एलीफेंटा, अलीबाग तक पानी से जल्दी पहुंचना संभव होगा। यह सेवा बंद होने के कारण अलीबाग जाने वाले लोगों को सड़क मार्ग से यात्रा करने में समय बिताना पड़ा।

यह भी पढ़े- Mumbai Local News- बिना वजह अलार्म चेन खींचने के 1,230 मामले

अगली खबर
अन्य न्यूज़