गोखले रोड ब्रिज आज से बंद

अंधेरी पूर्व और पश्चिम को जोड़ने वाले गोखले रोड ब्रिज ( ghokale road bridge)  ) को आज से पुनर्निर्माण के लिए बंद कर दिया गया है। मुंबई पुलिस (mumbai traffic police) ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। लेकिन पुलिस ने नागरिकों के लिए कुछ वैकल्पिक रास्ते उपलब्ध कराए हैं। पुल बंद होने से ट्रैफिक जाम को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने यातायात के लिए 6 वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध कराए हैं।

क्या है वैकल्पिक मार्ग 

पुल बंद होने से ट्रैफिक जाम को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने यातायात के लिए 6 वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध कराए हैं।

  • खार सबवे,खार
  • मिलन सबवे फ्लाईओवर, सांता क्रूज़ 
  • कैप्टन गोर फ्लाईओवर (विलेपार्ले फ्लाईओवर), विलेपार्ले
  • अंधेरी सबवे, अंधेरी, मुंबई
  • बालासाहेब ठाकरे फ्लाईओवर, जोगेश्वरी
  • मृणालताई गोर फ्लाईओवर, गोरेगांव

कुछ दिन पहले मुंबई नगर निगम (bmc) और मुंबई पुलिस ने इस पुल का निरीक्षण किया था। यह पुल अंधेरी पूर्व और अंधेरी पश्चिम के बीच प्रमुख और उपनगरीय मार्गों में से एक है। बीएमसी द्वारा नियुक्त एक कंसल्टेंसी फर्म ने गोखले ब्रिज को यह कहते हुए बंद करने का सुझाव दिया था कि यह वाहनों के आवागमन के लिए असुरक्षित है। पुल को पुनर्निर्माण के लिए कम से कम दो साल के लिए सभी यातायात के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है।

जुलाई 2018 में, गोखले रोड पुल का एक हिस्सा गिर गया। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा पश्चिम रेलवे पर यातायात ठप हो गया था। इस घटना के बाद, बीएमसी ने शहर में पुलों की सुरक्षा के लिए एक ऑडिट करने का फैसला लिया था।  

पुल का एक हिस्सा गिरने के बाद भी गोखले रोड पुल आंशिक रूप से यातायात के लिए खुला था। पूरी क्षमता से ट्रैफिक नहीं होने के कारण इस जगह पर ट्रैफिक जाम हो गया था। हालांकि, अब, समय के साथ, पुल यातायात के लिए असुरक्षित हो गया है और इसे फिर से बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ेमुंबई पुलिस ने ऑनलाइन पोर्टल पर किरायेदारों के जानकारी तुरंत देने की अपील की

अगली खबर
अन्य न्यूज़