MSRTC हड़ताल- 15,000 से अधिक हड़ताली कर्मचारी ड्यूटी पर लौटे

महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) के कुल 15,185 अतिरिक्त हड़ताली कर्मचारियों ने सोमवार 18 अप्रैल को ड्यूटी फिर से शुरू की। हड़ताल पर गए 90,000 कर्मियों में से 61,647 ने हड़ताल शुरू होने के बाद से परिचालन फिर से शुरू कर दिया है।  

इस महीने की शुरुआत में, बॉम्बे हाईकोर्ट ने एमएसआरटीसी द्वारा ट्रेड यूनियन और अन्य के खिलाफ दायर एक याचिका का निपटारा करते हुए कर्मचारियों को 22 अप्रैल तक परिचालन फिर से शुरू करने के लिए कहा था। इसके अलावा, उसने महाराष्ट्र सरकार से कोई भी कठोर कार्रवाई नहीं करने को कहा।  एक बार फिर से शुरू होने के बाद हड़ताल पर रहने वालों के खिलाफ।  साथ ही पूर्व की कार्रवाई को वापस लेने का भी उल्लेख किया।

एक अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि कैसे न्यायपालिका के आदेश के बाद से कुल 25,000 नए कर्मचारी वापस आए हैं, जिससे ड्यूटी पर तैनात लोगों की संख्या बढ़कर 61,647 हो गई है। अधिकारी का मानना है कि यह हड़ताल के संभावित अंत और MSRTC बस सेवाओं के पूर्ण उद्घाटन का संकेत देता है।

उन लोगों के लिए, MSRTC के कर्मचारी पिछले साल नवंबर से हड़ताल पर हैं, जो राज्य के स्वामित्व वाले निगम को महाराष्ट्र सरकार में विलय करने की मांग कर रहे हैं। वे चाहते थे कि ऐसा हो ताकि वे सरकारी कर्मचारी होने का लाभ उठा सकें।

यह भी पढ़ेमनसे प्रमुख राज ठाकरे को आया धमकी भरा फोन

अगली खबर
अन्य न्यूज़