रेलवे ने एसी 3-टियर इकोनॉमी क्लास का किराया बहाल किया

भारतीय रेलवे ने सामान्य थ्री-टियर में विलय के पांच महीने बाद एसी 3-टियर इकोनॉमी क्लास के लिए किराया बहाल कर दिया है।  रेलवे ने सितंबर 2021 में 3E को एक क्लास के तौर पर पेश किया था , लेकिन इस कैटेगरी में लिनेन उपलब्ध नहीं कराया गया था  अपने लॉन्च के समय भारतीय रेलवे ने कहा था कि इन कोचों में किराया सामान्य एसी 3 कोचों की तुलना में 6-8 प्रतिशत कम होगा।  (Railways reinstates AC 3-tier economy class fare) 

हालांकि, पिछले साल नवंबर में रेलवे ने 3E को एसी 3-टियर के साथ मर्ज कर दिया था।  रेलवे ने आज एसी 3-टियर इकोनॉमी क्लास का किराया बहाल करने का आदेश जारी किया।  कीमत में बहाली के बावजूद रेलवे यात्रियों को लिनेन की पेशकश जारी रखेगा।   (third ac ticket railway) 

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मौजूदा आदेश ने पहले के सर्कुलर को वापस ले लिया है जिसमें एसी 3-टियर इकोनॉमी क्लास टिकट का किराया एसी 3-टियर टिकट के किराए के बराबर कर दिया गया था। (Mumbai local transport news) 

रिपोर्ट में कहा गया है कि विलय का कारण लिनेन की लागत बताया गया था जो कि शुरू में इकॉनोमी वातानुकूलित वर्ग में प्रदान नहीं किया गया था।  अब जिन यात्रियों ने ऑनलाइन और काउंटर से टिकट बुक कराया है उन्हें पहले से बुक टिकट के लिए अतिरिक्त राशि का रिफंड दिया जाएगा।  

अगली खबर
अन्य न्यूज़