BEST ड्राइवरों, वाहक और अन्य कर्मचारियों का टीकाकरण शुरू करें

कोरोना के खिलाफ, लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान, मुंबई की दूसरी लाइफलाइन , मुंबई ने आवश्यक सेवा कर्मियों के लिए बेस्ट परिवहन सेवाएं प्रदान कीं।  उस समय कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर सेवा कर रहे थे।  हालांकि, वर्तमान में कोरोनावायरस टीकाकरण किया जा रहा है और BEST के 34,000 कर्मचारी, जो पिछले 10 महीनों से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं, को कोरोना का टीका लगाया गया है।

BEST के अनुसार ड्राइवर, वाहक और अन्य कर्मचारियों को भी टीका लगाया जाएगा।  कोरोना अवधि की शुरुआत से ही BEST ने परिवहन सेवाएं प्रदान कीं।  इस अवधि के दौरान, डिपो में चालक, वाहक, यातायात निरीक्षक सहित बड़ी संख्या में यांत्रिक कार्यकर्ता काम कर रहे थे।  विद्युत विभाग  (Electric department) और इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों ने भी सेवाएं प्रदान कीं।

 लॉकडाउन छूट के बाद, BEST ने पूर्ण यात्री क्षमता पर बसों का संचालन शुरू किया।  पिछले 10 महीनों के दौरान, कोरोना को विभिन्न विभागों में सेवारत कर्मचारियों द्वारा अनुबंधित किया गया है।  अब तक 2,805 अधिकारियों और कर्मचारियों को ठीक किया जा चुका है।  60 से अधिक कर्मचारी मारे गए हैं, जिनमें से अधिकांश परिवहन और बिजली विभाग में हैं।

 लगभग 15 कर्मचारियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।  BEST की कर छूट दर 96% से अधिक है।  BEST के कर्मचारियों का कोरोना टीकाकरण शुरू हो गया है।  मुंबई नगर निगम (BMC) और BEST ने कर्मचारियों को टीका लगाने की योजना भी बनाई और टीकाकरण पिछले बुधवार से शुरू हुआ।  बेस्ट के विभिन्न विभागों में लगभग 34,000 अधिकारी और कर्मचारी हैं और उन सभी को चरणों में टीका लगाया जाएगा।

 BEST में लगभग 18,000 ड्राइवर और वाहक हैं।  कर्मचारी सोमवार से शनिवार तक सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक 22 टीकाकरण केंद्रों पर टीकाकरण करवा सकते हैं।  बेस्ट प्रशासन ने पहले से ही कोविन ऐप पर कर्मचारियों को पंजीकृत किया है।  किसी भी स्थिति में, कर्मचारियों से अपील की गई है कि वे केंद्र में जाते समय BEST के पहचान पत्र, आधार कार्ड और पैन कार्ड को अपने साथ ले जाएं।

अगली खबर
अन्य न्यूज़