JEE के विद्यार्थियों के लिए वेस्टर्न रेलवे की खास सौगात

जेईई (ZEE) विद्यार्थियों के लिए पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने विशेष ट्रेनें शुरू की हैं। केंद्र सरकार, राज्य सरकार और रेलवे प्रशासन ने सोमवार को विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए ट्रेन से यात्रा करने की अनुमति दी है। मुंबई में JEE की परीक्षा के लिए लगभग 27,000 विद्यार्थी और NEET के लिए 40,000 विद्यार्थी शामिल हैं। विद्यार्थियों को केवल प्रवेश पत्र पर ट्रेन से यात्रा करने की अनुमति होगी। रेलवे प्रशासन ने पहले स्पष्ट किया था कि विद्यार्थियों के लिए ट्रेन यात्रा केवल परीक्षा तक ही सीमित रहेगी।

जेईई परीक्षा जोकि 1 सितंबर से शुरू हुई हैं और 13 सितंबर से NEET की परीक्षा शुरु हो रही हैं, इसके विद्यार्थियों के यात्रा की चिंता अब समाप्त हो गई है। पश्चिम रेलवे वने उपनगरीय मार्ग पर लगभग 46 अतिरिक्त ट्रेनें शुरु की हैं ताकि जेईई परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले विद्यार्थियों को किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े। इन ट्रेनों को 1 सितंबर से 6 सितंबर तक जारी रखने का निर्णय लिया गया है। यह जानकारी पश्चिम रेलवे प्रशासन ने साझी की है।

यह भी पढ़ें: राज्य में रेलवे यात्रा को मिली अनुमति, जानिए मंबई लोकल का भी अपडेट

वर्तमान में पश्चिम और मध्य रेलवे में साढ़े तीन लाख से अधिक आवश्यक सेवा कर्मियों को यात्रा करने की अनुमति है। पश्चिम और मध्य रेलवे प्रत्येक में 350 लोकल ट्रेन चलाई जा रही हैं। अन्य यात्रियों को कल्याण, डोंबिवली, कर्जत, कसारा, बदलापुर, अंबरनाथ, विरार से मुंबई शहर या शहर से उपनगरों की यात्रा करने की अनुमति नहीं है।

यह भी पढ़ें: NEET-ZEE के स्टूडेंट्स को लोकल ट्रेन से यात्रा करने की मिली अनुमति

अगली खबर
अन्य न्यूज़