PMC CRISIS: खाताधारक RBI के खिलाफ 2 अक्बटूर को करेंगे आंदोलन

पंजाब महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक के खाताधारक 2 अक्टूबर को आजाद मैदान में अपनी मांगों को लेकर आंदोलन करेंगे। इस रविवार को सैकड़ों खाताधारकों ने एक बैठक की और इस बैठक में निर्णय लिया गया कि वे PMC बैंक के पदाधिकारी सहित रिजर्व बैंक के खिलाफ भी रिट याचिका दाखिल करेंगे।

रविवार को भांडुप ड्रीम्स मॉल (PMC हेड ऑफिस) के यहां सैकड़ों की संख्या में खाताधारकों ने एक बैठक की थी। इस बैठक में कामगार संगठन संयुक्त कृति समिति के निमंत्रक विश्वास उटगी, विवेक मोंटेरे और कामरेड सुगंधा फ्रांसिस भी उपस्थित थे।

पढ़ें: PMC बैंक से अब निकाले 10 हजार रुपए , RBI ने नोटिफिकेशन जारी किया

इस बैठक में रिजर्व बैंक द्वारा PMC बैंक पर लगाए गये छह महीने के प्रतिबंध पर चर्चा की गयी। साथ ही PMC बैंक के पहले की स्थिति, अब की स्थिति उसके कारण, निवारण सहित ग्राहकों और उनके फंसे पैसों को लेकर जैसे सभी विषयों पर चर्चा की गयी।

बैठक के बाद निर्णय लिया गया कि इस घटना के लिए RBI बैंक भी उतना ही जिम्मेदार है जितना कि  PMC बैंक,  इसीलिए PMC बैंक के पदाधिकारियों सहित RBI के खिलाफ भी कोर्ट में याचिका दाखिल करने की बात कही गयी। साथ ही 2 अक्टूबर को RBI और PMC बैंक एक खिलाफ आजाद मैदान में आंदोलन करने का निर्णय लिया गया।  

आपको बता दें कि लेनदेन में अनियमितिता सामने आने के बाद RBI ने PMC बैंक पर छह महीने का प्रतिबंध लगा दिया है। इस प्रतिबंध के बाद बैंक का सारा कामकाज रुक गया, जिससे हजारों ग्राहकों के करोड़ों रूपये फंस गये हैं।

पढ़ें: PMC में फंसे आपके पैसे, ऐसे करे EMI का टेंशन दूर!

अगली खबर
अन्य न्यूज़