चक्रवात के बाद भी मुंबई में हल्की बारिश

तोते तूफान सोमवार को गुजरात की ओर बढ़ा, मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में, शहर और उपनगरों में मंगलवार की सुबह भारी बारिश (Mumbai rain)  जारी रही।  चक्रवात के बाद लगातार 2 दिन बारिश हुई।  इस बीच मौसम विभाग ने मुंबई और आसपास के इलाकों को सतर्क रहने की चेतावनी दी थी।  इसी के तहत मंगलवार को बारिश हुई।

बारिश की वजह से मुंबई में मौसम सर्द है और तापमान में करीब 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है।  मई में सबसे कम तापमान मंगलवार को रिकॉर्ड किया गया।  मूसलाधार बारिश के कारण सोमवार को मुंबई में भारी बारिश हुई।  कोलाबा के मौसम विभाग ने 207.6 मिमी बारिश दर्ज की, जबकि सांताक्रूज केंद्र में 230.3 मिमी बारिश दर्ज की गई।  बारिश और हवा के झोंकों ने मुंबई में तापमान में गिरावट ला दी।

मंगलवार को न्यूनतम तापमान में सोमवार की तुलना में करीब चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। मंगलवार को कोलाबा(Colaba)  में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि सांताक्रूज में न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह मई में मुंबई में दर्ज किया गया तीसरा सबसे कम तापमान है।  इससे पहले 8 मई 2013 को मुंबई में न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था।

मई में अब तक का सबसे कम तापमान 12 मई 1985 को मुंबई में 20.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।  मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना जताई है।

यह भी पढ़े- बारिश में डूबी वर्ली, BJP नेता ने आदित्य ठाकरे पर साधा निशाना

अगली खबर
अन्य न्यूज़