महाराष्ट्र में 15 दिनों के लिए बढ़ा लॉकडाउन

रविवार, 30 मई को, कोरोनावायरस  (Coronavirus) की दूसरी लहर के बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Udhhav thackeray) ने राज्य में तालाबंदी को 15 दिनों के लिए बढ़ाने की घोषणा की।

इसके अलावा, सीएम ठाकरे ने लोगों को अपने गार्ड को कम करने के खिलाफ चेतावनी दी, यह कहते हुए कि कुछ जिलों में कोरोनोवायरस के मामले अभी भी अधिक हैं। इसके अलावा, उन्होंने COVID-19 की तीसरी लहर की संभावना के बारे में बात करते हुए कहा कि इसका प्रभाव काफी हद तक नागरिकों के व्यवहार पर निर्भर करेगा।  इस बीच, उन्होंने समाज के विभिन्न वर्गों के लिए कई कल्याणकारी पैकेजों की घोषणा की।

उसी के बारे में बोलते हुए, उन्होंने कहा, “हमारे COVID-19 के आंकड़े आज भी अधिक हैं।  वे पहली लहर के शिखर के अनुरूप हैं….  पहली लहर की तुलना में मृत्यु दर कम हो गई है, "उन्होंने प्रतिबंधों के बारे में भी कहा," हम प्रतिबंध लगा रहे हैं और सख्त तालाबंदी नहीं कर रहे हैं। महाराष्ट्र में कुछ जिले हैं जहां संख्या अधिक हो रही है, खासकर में  ग्रामीण क्षेत्रों। हमें इसे नियंत्रित करने की जरूरत है।"

दूसरी ओर, सीएम ने ऑक्सीजन का मुद्दा भी उठाते हुए कहा कि आवश्यकता राज्य की मौजूदा ऑक्सीजन उत्पादन क्षमता से कहीं अधिक है।  रिपोर्टों के अनुसार, राज्य की ऑक्सीजन उत्पादन क्षमता 12,500 मीट्रिक टन थी, जिसे बढ़ाकर 13,000 मीट्रिक टन कर दिया गया था, लेकिन अब दैनिक आवश्यकता 17,000 मीट्रिक टन हो गई है।

इसके अलावा, रविवार को, महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के 18,600 नए मामले दर्ज किए गए, जो इस साल मार्च के मध्य के बाद से सबसे कम एक दिवसीय गिनती है।

यह भी पढ़े- सांसद मनोज कोटक ने बीजेपी विधायक और नगरसेवकों के साथ मानसून पूर्व बीएमसी के तैयारियो का लिया जायजा

अगली खबर
अन्य न्यूज़