10वीं के गणित और 12वीं के इकनॉमिक्स की परीक्षा दोबारा लेगी सीबीएसई

  • मुंबई लाइव टीम & मुंबई लाइव नेटवर्क
  • शिक्षा

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी की सीबीएसई 10वीं के गणित और 12वीं के इकनॉमिक्स की परीक्षा दोबारा लेने जा रही है। हालांकी अभी तक इन दोनों विषयों की परीक्षा किस तारीख को ली जाएगी , इसकी घोषणा नहीं की गई है। बुधवार को सीबीएसई ने इन दो पेपरों में फिर से परीक्षा लेने की पुष्टि कर दी है। सीबीएसई ने बताया है कि परीक्षा की तारीख की घोषणा एक सप्ताह के भीतर वेबसाइट पर कर दी जाएगी।

अपने ही बेटे की लाश को लेने के लिए एजेंट ने मांगे 2 लाख रुपये!

इस साल 5 मार्च से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं शुरू हुई थीं। इन परीक्षाओं में देशभर से 28 लाख, 24 हजार, 734 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। सीबीएसई के मुताबिक इस साल दसवीं की परीक्षा में 16 लाख, 38 हजार, 428 और बारहवीं की परीक्षा में 11 लाख, 86 हजार, 306 परीक्षार्थी रजिस्टर हुए थे।

साइबर अपराध में वृद्धि, कैसे होगा डिजिटल इंडिया?

बता दें कि इस साल सीबीएसई बोर्ड के एग्जाम में पेपर लीक होने की खबरें आ रही थीं। पुलिस कुछ मामलों में जांच भी कर रही है।न्यूज एजेंसी एएनआई के सूत्रों के मुताबिक, पेपर लीक मामले में पीएम मोदी ने एचआरडी मिनिस्टर प्रकाश जावड़ेकर से बात कर नाराजगी जताई थी। उन्होंने इस मामले में सख्त एक्शन लेने के लिए भी कहा था।

अगली खबर
अन्य न्यूज़