मराठा छात्रों ने अपना आन्दोलन किया समाप्त

मेडिकल के पीजी कोर्स में प्रवेश प्रक्रिया आरक्षण मुद्दे पर आंदोलन कर रहे मराठा छात्रों ने आखिर 15 दिन बाद अपना आंदोलन वापस ले लिया।  पीजी कोर्स में प्रवेश प्रक्रिया आरक्षण मुद्दे पर राज्य सरकार ने शुक्रवार को ही अध्यादेश जारी किया था जिस पर सोमवार को राज्यपाल सी.विद्यासागर राव ने अपना हस्ताक्षर कर अध्यादेश को पास किया। जिसके बाद छात्रों ने अपना आंदोलन समाप्त कर दिया।

पढ़ें: मेडिकल के पीजी छात्रों के प्रवेश के लिए सरकार ने जारी किया अध्यादेश

इस अध्यादेश पर राज्यपाल के हस्ताक्षर करने के बाद मराठा समाज के छात्रों के ख़ुशी जाहिर करते हुए राज्य सरकार के प्रति अपना आभार प्रकट किया और इस अध्यादेश का स्वागत किया। अध्यादेश पारित होने के बाद राज्य सरकार ने इसे सीईटी की आधिकारिक वेबसाईट पर भी अपलोड कर दिया। तब जाकर छात्रों ने आंदोलन समाप्त किया।  

इसके पहले नाराज छात्रों का कहना था कि जब तक सरकार इस अध्यादेश के लिए उन्हें लिखित में आश्वासन नहीं दे देती तब तक वे अपना आंदोलन पीछे नहीं लेंगे।

पढ़ें: सरकार का आश्वासन हुआ नाकाम, आजाद मैदान में मेडिकल छात्रों का आंदोलन

शुक्रवार को चुनाव आयोग की मंजूरी मिलने के बाद राज्य सरकार ने इस मामले में एक बैठक बुलाई। इस बैठक में ही निर्णय लिया गया कि पीजी मेडिकल कोर्स में आरक्षण से संबंधित समस्या का हल निकालने के लिए अध्यादेश लाया जाएगा। जिसके बाद राज्य सरकार ने अध्यादेश जारी किया।

अगली खबर
अन्य न्यूज़