मुंबई- 5-7 मार्च के बीच बारिश के साथ गर्म हवाओ की संभावना

(File Image)
(File Image)

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अधिकारियों ने कहा की  मार्च के पहले सप्ताह के दौरान दैनिक अधिकतम तापमान सामान्य से 4-5 डिग्री अधिक रहने की संभावना है।

पहले सप्ताह के लिए, दिन का औसत तापमान 33 और 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा, जो सामान्य स्तर से लगभग 3-5 डिग्री अधिक होगा। महाराष्ट्र के अंदरूनी हिस्सों जैसे जलगांव और नासिक में रोजाना तापमान 38 डिग्री तक जा सकता है।

इसके अलावा, मौसम विभाग ने कहा कि 5 से 7 मार्च के बीच, रायगढ़, कोल्हापुर, विदर्भ और अहमदनगर जैसे क्षेत्रों के साथ-साथ मुंबई के अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इन बेमौसम बारिश से शहर और राज्य में भी गर्म दिन आने की संभावना है।

2 मार्च को मुंबई की सांताक्रूज़ वेधशाला में अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। न्यूनतम तापमान भी 21.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इस बीच, कोलाबा वेधशाला ने अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 32.2 और 22.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। इसके अलावा, एक दिन पहले सांताक्रूज वेधशाला ने बुधवार, 1 मार्च को अधिकतम तापमान 33.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। न्यूनतम तापमान 19.6 डिग्री सेल्सियस रहा।

यह भी पढ़े-  मुंबई- मध्य रेलवे की 12 और15 कोच की लोकल ट्रेन अब एक ही हाल्ट बोर्ड पर रुकेगी

अगली खबर
अन्य न्यूज़