महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में 4 से 5 दिनों तक रुक रुक कर हो सकती है बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने जानकारी दी है कि 1 जून से 23 जून के बीच महाराष्ट्र(Maharashtra)  के कुछ हिस्सों में अच्छी बारिश हुई (Mumbai rain) है।

पिछले हफ्ते मराठवाड़ा के ज्यादातर हिस्सों और विदर्भ के कुछ हिस्सों में ज्यादा बारिश नहीं हुई है।  इसके अलावा, आईएमडी के अनुसार, आगामी चार से पांच दिनों में, राज्य भर में भी अधिक बारिश की उम्मीद नहीं है।

दूसरी ओर, मुंबई में जून में औसत वर्षा का 94 प्रतिशत प्राप्त हुआ है।  इसके अलावा, लगातार बारिश शुक्रवार, 11 जून को जारी है, द्वीप शहर की सड़कों पर जलभराव।

इसके अलावा, बारिश जारी रहने के साथ, जून के पहले पखवाड़े में ही औसत वर्षा होने की संभावना है।  1 जून से शहर में औसत मासिक कुल 505 मिमी के मुकाबले 474 मिमी बारिश दर्ज की गई है।  इसके अलावा, मौसम विज्ञानियों ने कथित तौर पर कहा है कि इस अवधि के लिए 338 मिमी सामान्य से अधिक है

इस बीच, मुंबई के नागरिक निकाय, बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने गुरुवार, 10 जून को मुंबई में भारी बारिश के बीच लेप्टोस्पायरोसिस पर एक सलाह को अधिकृत किया।

इसके अलावा, नागरिक निकाय ने नागरिकों को यह कहते हुए चेतावनी दी कि पिछले दिन मुंबई में हुई भारी बारिश और शहर में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है, लेप्टोस्पायरोसिस के मामलों में वृद्धि हो सकती है।

यह भी पढ़े- केंद्र की भूमिका के कारण ओबीसी समाज का नुकसान - छगन भुजबल

अगली खबर
अन्य न्यूज़