Mumbai : बीकेसी जंबो कोविड सेंटर फिर हुआ शुरू, एक दिन में आए 8000 से अधिक केस

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई (Mumbai) में एक बार फिर से कोरोना (covid19) के बढ़ते मामलों से सरकार चिंतित है। कई लोग तो इसे कोरोना की तीसरी लहर (third wave of covid19) आने का भी संकेत बता रहे हैं। साथ ही कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (omicron) के भी केसेस लगातार सामने आ रहे हैं। मुंबई की स्थिति को बिगड़ते हुए देखने के बाद बंद हुए या स्टैंडबाय में रखे गए सभी कोविड सेंटरों को फिर से एक्टिव रहने का फरमान सरकार की तरफ से जारी कर दिया गया है। इसी कड़ी में सरकार ने बीकेसी (BKC) स्थित जंबो कोविड सेंटर को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है।

यही नहीं इस बार इस सेंटर को अपग्रेड करते हुए यहां किशोरों के लिए भी वैक्सिनेशन सेंटर स्थापित किया गया है।

इस बारे में बीकेसी जंबो कोविड सेंटर (bkc jumbo covid center) के डीन ने बताया कि यहां बच्चे 25 के समूह में आएंगे और हम हर दिन 500 बच्चों का टीकाकरण करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि इस सेन्टर में हर दिन सात से आठ हजार लोगों का टीकाकरण किया जा सकता है।

बता दें कि मुंबई में रविवार को कोरोना वायरस के 8036 मामलों की पुष्टि हुई है, जो कि एक दिन पहले के मुकाबले 27 प्रतिशत अधिक है। जबकि 578 मरीज ठीक हुए हैं। सक्रिय मामले 29819 हैं। इससे पहले मुंबई में शनिवार को कोरोना के 6347 मामले आए थे।

अगर महाराष्ट्र की बात करें तो राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 9,170 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान सात लोगों की मौत भी हुई है। राज्‍य सरकार ने 80 लाख मामलों 80 हजार मौतों की आशंका की चेतावनी दी है। सरकार का कहना है कि राज्य में तीसरी लहर स्पष्ट रूप से शुरू हो गई है। यही वजह है कि संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है।

इससे पहले राज्य के उप मुख्यमंत्री अजित पवार (ajit pawar) ने महाराष्ट्र के 10 से अधिक मंत्री और 20 से ज्यादा विधायको के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की थी।

उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने आगे कहा कि,' अगर महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में वृद्धि जारी रही तो सख्त पाबंदी लगाई जा सकती है।'

पढ़ें : इन 9 कोविड जंबो सेंटर पर 13 से 18 साल वालो का होगा टीकाकरण

अगली खबर
अन्य न्यूज़