कामगार कबड्डी टूर्नामेंट 24 जनवरी से मुंबई में

महाराष्ट्र वर्कर्स वेलफेयर बोर्ड ने मुंबई सिटी कबड्डी एसोसिएशन के सहयोग से मुंबई में वर्कर्स कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन किया है। हुतात्मा बाबू गेनू, मुंबई गिरनी कामगार क्रीड़ा भवन, सेनापति बापट मार्ग, प्रभादेवी, मुंबई में 26वें औद्योगिक और पेशेवर श्रमिकों और महिलाओं के लिए 21वें ओपन राज्य स्तरीय कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। श्रम कल्याण आयुक्त रविराज इल्वे ने अपील की है कि प्रतियोगिता 24 से 27 जनवरी के बीच आयोजित की जा रही है और अभ्यर्थी 20 जनवरी तक आवेदन कर दें।

कोरोना महामारी के कारण विगत दो वर्षों से कामगार कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन नहीं हो सका था। अब इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है क्योंकि कोरोना प्रतिबंध नहीं हैं। महाराष्ट्र श्रमिक कल्याण निधि अधिनियम, 1953 के तहत पंजीकृत प्रतिष्ठानों की टीमें प्रतियोगिता में भाग लेने की पात्र होंगी। प्रतियोगिता महिलाओं के लिए खुली है। हर साल इस टूर्नामेंट में राज्य भर से 100 से अधिक कबड्डी टीमें भाग लेती हैं। सीरीज के मैच तीन ग्रुप में खेले जाएंगे पुरुष शहरी, पुरुष ग्रामीण और महिला ओपन।

पुरुष शहरी, पुरुष ग्रामीण और महिला ओपन तीनों समूहों की अंतिम विजेता टीमों में से प्रत्येक को रु. 50,000, उपविजेता टीमों को 35,000 रुपये और 2 सेमीफाइनल उपविजेता टीमों को तीनों समूहों में से प्रत्येक को 20,000 रुपये के साथ-साथ टीम कप, व्यक्तिगत पदक और खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे। इसके अलावा खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला, सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण, सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण (कैचिंग) और प्रत्येक दिन के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी जैसे व्यक्तिगत पुरस्कार दिए जाएंगे।

मुंबई और ठाणे के अलावा बाहर से आने वाली सभी टीमों को 4000 रुपये प्रति दिन का यात्रा और आवास भत्ता दिया जाएगा। मुंबई और ठाणे में महिला टीमों को प्रतिदिन 1000 रुपये का भत्ता दिया जाएगा। मैच का सीधा प्रसारण बोर्ड के महाकल्याण यूट्यूब चैनल के साथ-साथ स्पोर्ट्स वेबसाइट sportsvot.com पर भी किया जाएगा। हालांकि, अधिक जानकारी के लिए इच्छुक यूनियनों को वेबसाइट https://public.mlwb.in/public या नजदीकी श्रम कल्याण केंद्र पर जाना चाहिए।

यह भी पढ़े-  महाराष्ट्र- खेल प्रमाणपत्र की जांच अब ऑनलाइन

अगली खबर
अन्य न्यूज़