AAP मुंबई में आम यात्रियों के लिए लोकल ट्रेनों को फिर से शुरू करने की मांग की

आम आदमी पार्टी (AAP) ने महा विकास अगाड़ी (एमवीए) सरकार से मुंबई में लोकल ट्रेन(local train)  को सामान्य यात्रियों के लिए फिर से शुरू करने की मांग की है क्योंकि भीड़भाड़ के कारण बसों में सामाजिक सुरक्षा मानदंडों की अनदेखी की जा रही है।

बसों में हो रही है भीड़

महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन (MSRT) बस सेवाओं को शामिल करने के बावजूद, भीड़भाड़ के कारण सामाजिक दूरियों के मानदंडों का पालन नहीं किया जा रहा है।  AAP ने मांग की कि आम यात्रियों के लिए लोकल ट्रेन और मेट्रो सेवाओं को फिर से शुरू किया जाए।

पार्टी ने कहा कि मुंबई और ठाणे के नागरिक कोरोनोवायरस के प्रकोप के बावजूद तंग स्थानों में यात्रा कर रहे हैं, पार्टी ने कहा कि काम के लिए यात्रा करने वाले लोगों को राहत प्रदान करने के लिए बस सेवाओं को बढ़ाया जाना चाहिए। "मुंबई की लोकल  ट्रेन सेवाएं और BEST बस सेवाएं पूरी क्षमता से नहीं चल रही हैं, और यह कमजोर आय वर्ग और मध्यम वर्ग को सबसे ज्यादा प्रभावित करती है क्योंकि उनके पास निजी वाहनों की विलासिता नहीं है और वे टैक्सियों का खर्च नहीं उठा सकते हैं। लोग नहीं कर सकते।  अपनी नौकरी खोना और अपने कार्यस्थल तक पहुंचने के लिए अपने जीवन को जोखिम में डालना, ”AAP नेता, प्रीति शर्मा मेनन ने कहा।

शर्मा ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवकों से कहा कि वे बस स्टॉप पर कतारों की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करें और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को समय और स्थान के साथ बसों में भीड़ दें।

AAP ने मांग की है कि BMC और राज्य सरकार को सार्वजनिक परिवहन को फिर से शुरू करने और बढ़ाने के द्वारा MMR के यात्रियों के लिए राहत प्रदान करने की योजना के साथ आना चाहिए ताकि लोग सुरक्षित रूप से और सामाजिक दूरी के साथ यात्रा कर सकें।

महाराष्ट्र में राज ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) सहित विपक्ष ने आम जनता को स्थानीय ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति देने की अपनी मांग में आक्रामक रुख अपनाया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़