BMC ELECTIONS 2022- मुंबई कांग्रेस ने फिर दिखी कलह

मुंबई से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के सदस्य विश्वबंधु राय ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा, जिसमें आरोप लगाया गया कि महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार में कांग्रेस के 12 मंत्री पार्टी के हित में काम नहीं कर रहे हैं, घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा करने के लिए कोई बड़ा कदम नहीं उठाया गया है।  राय ने पत्र में लिखा, "महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार में कांग्रेस कोटे से 12 मंत्री हैं। दूसरी ओर, इन 12 मंत्रियों ने राज्य में पार्टी के आधार की मदद के लिए कुछ नहीं किया है। वे सभी प्रयास कर रहे हैं  उनका लाभ।"  

उन्होंने आगे कहा, "कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2019 में SRA योजना के तहत मुंबई के नागरिकों को 500 वर्ग फुट तक का आवास उपलब्ध कराने का वादा किया था।

कांग्रेस के मंत्रियों ने इस प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है।  दूसरी ओर, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मुंबई में 500 वर्ग फुट तक के घरों के लिए कर छूट का पूरा श्रेय ले रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र की पूरी तरह से अवहेलना की जाती है। उन्होंने दावा किया कि एमवीए प्रशासन में गठबंधन सहयोगी राकांपा ने 18 कांग्रेस पार्षदों का अपहरण कर उन्हें राकांपा सदस्यों में बदल दिया था।

“आगामी बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) चुनाव 2022 के लिए, मुंबई कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष शिवसेना के साथ साझेदारी करने की उम्मीद कर रहे हैं।  अकेले चुनाव लड़ने की कोई तैयारी नहीं है।  ऐसा लगता है कि मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष का शिवसेना के साथ कामकाजी संबंध है "राय ने कहा।

यह भी पढ़े- 12 बीजेपी विधायकों की याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

अगली खबर
अन्य न्यूज़