राज्य के अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक से ईडी ने की पूछताछ

राज्य के अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक( NAWAB MALIK )  से ईडी पूछताछ कर रही है। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच ईडी और केंद्रीय जांच एजेंसी कर रही है। ईडी की हिरासत में रहे दाऊद के भाई इब्राहिम कासकर ने कथित तौर पर नवाब मलिक का नाम लिया। इसके बाद ईडी की टीम नवाब मलिक के घर पहुंची।

इकबाल कासकर से जुड़ा मामला

पता चला है कि जिस मामले के लिए ईडी ने नवाब मलिक की जांच शुरू की थी, वह दाऊद इब्राहिम और उसके भाई इकबाल कासकर से जुड़ा था। गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को ईडी पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पूछताछ में उसके पास से अहम जानकारी मिली है। ईडी ने मंगलवार को नवाब मलिक के भाई को समन जारी किया था।

बाद में बुधवार की सुबह ईडी के अधिकारी सुबह साढ़े पांच बजे से शाम छह बजे के बीच कुर्ला स्थित नवाब मलिक के आवास पर पहुंचे। उसके बाद नवाब मलिक ने खुद ईडी कार्यालय आने की तत्परता दिखाई। उसके बाद सुबह करीब 7 से 7.30 बजे नवाब मलिक ईडी अधिकारियों के साथ घर से निकल गए।

क्या है मामला?

ईडी ने कुछ दिन पहले मुंबई और उसके आसपास छापेमारी की थी। मुंबई में डॉन दाऊद इब्राहिम की संपत्ति और उस संपत्ति से जुड़े कुछ नेता ईडी के रडार पर थे। केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक आदेश के बाद ईडी ने यह कार्रवाई की है. छापेमारी के बाद ऐसी अफवाहें थीं कि कुछ नेता मुश्किल में पड़ सकते हैं।

यह भी पढ़े- हड़ताल में शामिल कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई

अगली खबर
अन्य न्यूज़