महाराष्ट्र में कोई 'योगी' नहीं, सिर्फ 'भोगी' - मनसे प्रमुख राज ठाकरे

मनसे प्रमुख राज ठाकरे(raj Thackeray)  ने राज्य सरकार को 3 तारीख तक मस्जिदो से भौगो हटाने का अल्टीमेटम दिया है। राज ठाकरे के इस अल्टीमेटम के बाद राज्य के साथ साथ देश  की राजनीति में गरमाहट आ गई है। अब राज ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(yogi adityanath)  का आभार माना है।  राज ठाकरे ने एक पत्र जारी करते हुए कहा की महाराष्ट्र में कोई 'योगी' नहीं है।

क्यो माना आभार

राज ठाकरे ने एक पत्र अपने सोशल मीडिया पर डालते हुए कहा है की "मै उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार मानता हुं जिन्होने धार्मिक जगहो से और खास तौर पर मस्जिदो से  भौगों को निकालने का आदेश दिया है, हमारे महाराष्ट्र में कोई योगी नहीं हमारे पास भोगी है'

11,000 अनधिकृत लाउडस्पीकरों को हटाया

उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा है कि उसने र अदालतों द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों को लागू करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के बाद राज्य भर में लगभग 11,000 अनधिकृत लाउडस्पीकरों को हटा दिया, जबकि अन्य 35,000 की मात्रा अनुमेय सीमा पर निर्धारित की गई थी।गृह विभाग ने 30 अप्रैल तक धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर हटाने के संबंध में जिलों से अनुपालन रिपोर्ट भी मांगी है। ध्वनि प्रदूषण (विनियमन और नियंत्रण) नियम, 2000 के तहत मानदंडों को भी प्रचारित करने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ेऔरंगाबाद में राज ठाकरे की सभा को मिल सकती है इजाजत!

अगली खबर
अन्य न्यूज़