26 जनवरी से चौबीसों घंटे खुली रहेंगी दुकानें

राज्य के  पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने शनिवार को कहा कि मुंबई  के गैर-आवासीय क्षेत्रों में दुकानें, मॉल और रेस्तरां 26जनवरी से चौबीसों घंटे खुले रह सकते हैं। यह वैकल्पिक है, इसे अनिवार्य नहीं बनाया जाएगा। इसके साथ ही आदित्य ठाकरे ने कहा की नाइटलाइफ को केवल शराब पीने के साथ जोड़ना गलत है।

आदित्य ठाकरे ने कहा की , "मुंबई 24/7 काम करती है। यदि ऑनलाइन खरीदारी 24 घंटे खुली रह सकती है, तो रात में दुकानों और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को बंद क्यों रखा जाना चाहिए। दुकानों और मॉलों को रात में खोलना अनिवार्य नहीं है। यह उनपर निर्भर है, यदि वे दुकानों को खोले रखना चाहते हैं। कोई नियम नहीं बदला गया है, हम आबकारी मानदंडों के साथ छेड़छाड़ नहीं कर रहे हैं।"

बीजेपी और मनसे ने किया विरोध 

बीजेपी नेता आशीष शेलार ने आपत्ति जताते हुए कहा है कि महाराष्ट्र में व्यापार के विकास के लिए मॉल 24 घंटे खुले रहें, लेकिन इसके नाम पर बार और लेडीज बार रात भर खोले जा रहे हैं। मनसे नेता संदीप देशपांडे ने सरकार के इस फैसले पर तंज करते हुए मराठी में ट्वीट कर कहा कि चलो अब मुंबई में भी 'रात का खेल' खेलते हैं।

पुणे में भी रात भर खुली रह सकती है दुकान

इसके साथ ही आदित्य ठाकरे ने ये भी साफ किया की भविष्य में मुंबई की ही तरह पुणे में भी दुकानों को रातभर खुले रहने के बारे मे विचार किया जा सकता है , हालांकी ये फैसला पुणे पुलिस और वहा के लोगों से सलाह मसवरा के बाद ही लिया जाएगा।

यह भी पढ़े- बारिश में सड़कों पर पानी भरे या रेल पटरियों पर, समस्या से निजात दिलाने के लिए फायर ब्रिगेड ने किया यह काम

अगली खबर
अन्य न्यूज़