निलंबन रद्द होने के बाद तीन बीजेपी विधायक विधान भवन परिसर पहुंचे

सुप्रीम कोर्ट द्वारा  बीजेपी के 12 विधायको का निलंबन रद्द होने के बाद मुंबई के तीन बीजेपी विधायक मंगलवार को विधानभवन के परिसर में पहुंचे। विधायक योगेश सागर, विधायक अतुल भातखलकर और विधाय़क पराग अलवानी विधानभवन के परिसर में पहुंचकर छत्रपति शिवाजी महाराज के दर्शन किये।

बीजेपी(BJP) ने 12 विधायकों के निलंबन को लेकर सुप्रीम कोर्ट(supreme court)  का दरवाजा खटखटाया थाम इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को बीजेपी और उन 12 विधायकों को राहत दी। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट(Supreme court)  ने निलंबन के पक्ष में फैसला सुनाया। अदालत के फैसले से महाविकास अघाड़ी(Mahavikas aghadi)  प्रभावित हुए हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी के 12 विधायकों का निलंबन रद्द किया  विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान 12 विधायकों को निलंबित कर दिया गया था। निलंबन विधानसभा अध्यक्ष के कक्षों में अशांति के कारण लगाया गया था।  इसके खिलाफ बीजेपी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मंत्री और राकांपा नेता जयंत पाटिल ने प्रतिक्रिया दी ।12 विधायकों को निलंबित कर दिया गया है।सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले की कॉपी आएगी।उसके बाद, विधानसभा अध्यक्ष इस मामले का अध्ययन करेंगे और उचित निर्णय लेंगे।

यह भी पढ़ेमहाराष्ट्र: राज्यपाल ने दी ओबीसी आरक्षण विधेयक को मंजूरी

अगली खबर
अन्य न्यूज़