Advertisement

आफ्रिका, ब्राझील, युकेतून येणाऱ्या प्रवाशांसाठी 'या' नव्या गाईडलाईन्स

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC)नं युरोप, ब्रिटन, मध्य पूर्व, दक्षिण आफ्रिका आणि ब्राझील इथून येणाऱ्या आंतरराष्ट्रीय प्रवाशांसाठी नवीन क्वारंटाईन गाईडलाईन्स लागू केल्या आहेत.

आफ्रिका, ब्राझील, युकेतून येणाऱ्या प्रवाशांसाठी 'या' नव्या गाईडलाईन्स
SHARES

ग्रेटर मुंबई नगर निगम (BMC) ने यूरोप, ब्रिटेन, मध्य पूर्व, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील के अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नए संगरोध दिशानिर्देशों को लागू किया है। इन दिशानिर्देशों में किए गए परिवर्तनों में से एक यह है कि सकारात्मक या रोगसूचक स्थिति वाले रोगियों को निजी अस्पताल में ले जाने की अनुमति है।  इसलिए अतीत में इस तरह की घटनाएं अलग-अलग सुविधाओं तक ही सीमित थीं।


 इससे पहले, यूके के कोरोना पॉजिटिव यात्रियों को सेवन हिल्स अस्पताल भेजा गया था।  मध्य पूर्व, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील और यूरोप के यात्रियों को जीटी अस्पताल ले जाया गया।


 नए परिवर्तनों के अनुसार, अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए एकमात्र निजी अस्पताल बॉम्बे अस्पताल, हिंदुजा अस्पताल, रहजा अस्पताल और रिलायंस हैं।अगर अंतर्राष्ट्रीय यात्री सातवें दिन COVID 19 के लिए नकारात्मक परीक्षण करते हैं, तो उन्हें 7-दिवसीय अनिवार्य होम संगरोध के लिए भेजा जाएगा।


पॉजिटिव पाए जाने  वाले यात्रियों के सभी संपर्कों को ट्रैक और अलग करना होगा अधिकारियों का कहना है कि नए दिशानिर्देश ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका और यूके के कोरोना  रोगियों की सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं।


 मुंबई में  भी कोरोना रोगियों  (coronavirus) में वृद्धि देखी जा रही है।  धारावी जैसे क्षेत्रों में, पिछले सात दिनों में रोगियों की संख्या दोगुनी हो गई है।

Read this story in हिंदी or English
संबंधित विषय
‘मुंबई लाइव्ह’च्या ताज्या बातम्यांसाठी सब्स्क्राईब करा